400 साला प्रकाश पर्व को समर्पित शिक्षा विभाग पंजाब की तरफ से भाषण मुकाबले करवाए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 19 फरवरी : पंजाब सरकार की तरफ से श्री गुरू तेग़ बहादुर जी के 400 साला प्रकाश पर्व को समर्पित समागमों की लड़ी के अंतर्गत शिक्षा विभाग पंजाब की तरफ से ज़िला में स्कूली विद्यार्थियों के भाषण ओर शैक्षिक मुकाबले करवाए जा रहे हैं।
ज़िला शिक्षा अफ़सर (सै.सि＀्) अमृतसर सतिन्दरबीर सिंह, कंवलजीत सिंह ज़िला शिक्षा अफ़सर (ऐ.सि＀्) अमृतसर और ज़िला नोडल अफ़सर मिस अदर्श शर्मा की सांझी सरप्रस्ती नीचे स्थानिक सरकारी कन्या सीनियर सेकंडरी स्कूल माल रोड में भाषण और लेख मुकाबले करवाए गए जितना में ज़िले के करीभ 18 स्कूलों के 42 विद्यार्थियों ने भाग लिया। आज के मुकाबलों में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों की कला को परखने के लिए नियुक्त मैडम आदर्श शर्मा, मैडम रोहनी, मैडम मनून्दीप कौर, मैडम वन्दना और आधारित जजों के पैनल की तरफ से हरशरन कौर को पहला और समरीन कौर बल्ल कलाँ को स्थान दिया गया। इस मौकेविद्यार्थियों के पेंटिंग मुकाबले भी करवाए गए। इस समय विजेता विद्यार्थियों को मैडम मनदीप कौर पि्रंसीपल सरकारी कन्या सीनियर सेकंडरी स्कूल माल की तरफ से सम्मान चिह्न दे कर सम्मानित किया गया। इस समय पि्रंसीपल मनदीप कौर ने संबोधन दौरान कहा कि श्री गुरु तेग़ बहादुर जी की बेमिसाल बलि जहाँ हर समय लोक को ज़ुल्म ख़िलाफ़ लड़ने के लिए प्रेरित करती है वहां ही उन की वाणी और वेशभूषा भी इंसानियत के लिए मार्गदर्शक बने हुए हैं। जिस करके ऐसे महान गुरू के बारे नयी पीड़ाी को जानकारी देने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से आयोजित किये जा रहे यह समागम बहुत श्लाघायोग्य हैं। इस समय दूसरे के इलावा परमिन्दर सिंह सरपंच ज़िला मीडिया कोआरडीनेटर, दविन्दर कुमार मंगोतरा सोशल मीडिया इंचार्ज, मैडम मनदीप कौर सहायक नोडल अफ़सर, रोहनी, शरनजीत कौर कंप्यूटर फैकिलटी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …