मग नरेगा स्कीम के अंतर्गत जंडियाला गुरू में 10 लाख रुपए के साथ पार्क और 7लाख रुुपए की लागत के साथ तैयार किया पारक

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,15 मार्च: मग नरेगा सकीत के अंतर्गत जहाँ ज़िले के गाँवों में नौजवानों को रोज़गार के मौके महुई्ईआ करवाए जा रहे हैं वहां गाँवों की दिक्ख को भी सवारियों जा रहा है। इसी ही स्कीम के अंतर्गत ब्लाक जंडियाला गुरू की ग्राम पंचायत सफीपुर में 10 लाख रुपए की लागत के साथ एक बढ़ी पार्क और नौजवानों के खेलने के लिए 7लाख रुपए की लागत के साथ एक खेल मैदान भी तैयार किया गया है।जिस का उद्घाटन बीते धार्मिक हलका विधायक सुखविन्दर सिंह डैनी बंडाला की तरफ से किया गया है।
इस सम्बन्धित जानकारी देते रणबीर सिंह मुद्धल अतिरित्क डिप्टी कमिशनर विकास ने बताया कि मग नरेगा स्कीम के अंतर्गत ब्लाक विकास पर पंचायत अफ़सर जसबीर झलर का नेतृत्व नीचे जंडियाला गुरू में 13 खेल मैदान और 10 नये पार्कों की उसारी भी की जा रही है जिस पर 2.50 करोड़ रुपए ख़र्च होंगे।

मुद्धल ने बताया कि सफीपुर में ख़ूबसूरत लैड्ड सकेपिंग के साथ तैयार की गई माडरन पार्क में सैर करन के लिए ट्रैक बनाया गया है और सजावटी पौधों के साथ घास लगा कर बैठने के लिए बैंचों साथ साथ चार दीवारी भी करवाई गई है। उन्होंने बताया कि इसी तरह बनाऐ गए खेल मैदान की लोहो के फ़्रेम के साथ चारदीवारी की गई है,और इस खेल मैदान में 32 टीमों का फ़ुटबाल टूर्नामैंट भी करवाया गया है।

उन्होंने कहा कि इस खेल मैदान की उसारी के साथ नौजवानों में खेल प्रति जोस दुगना कर दिया है। इस मौके गाँव के सरपंच दिलबाग सिंह ने बताया कि पार्क का बुज़ुर्गों बहुत फ़ायदा हुआ है और यह पार्क नज़दीक के गाँवों के लिए भी खींच का केंद्र बना है।अतिरित्क डिप्टी कमिशनर ने बताया कि मग नरेगा स्कीम के अंतर्गत सुसत में करीब 80 हज़ार के करीब जॉब कार्ड धारक हैं। उन्होंने बताया कि इस स्कीम के अंतर्गत गाँवों में माडल तालाब, पार्क, खेल मैदान, केटल सैंड,गलियों नालियों का निर्माण भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मगनरेगा स्कीम के अंतर्गत काम करन वाले मज़दूरों को 17.55 लाख दिहाड़ियों दुआ कर करीब 47 करोड़ रुपए दिए गए हैं। मुद्धल ने बताया कि इस स्कीम के अंतर्गत गाँवों की दिक्ख संवारने के लिए ओर उपराले भी किये जा रहे हैं।

Check Also

एनसीसी युवाओं को सशक्त बनाना: आरआर बावा डीएवी कॉलेज, बटाला में संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का सफल समापन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 21 सितंबर 2024: आरआर बावा डीएवी कॉलेज फॉर गर्ल्स, बटाला में …