सरकारी स्कूल में ‘ ईच वन बरिंग वन ’ मुहिम के अंतर्गत लगाए जा रहे दाख़िला कैंप

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 24 मार्च – शिक्षा मंत्री पंजाब विजय इंद्र सिंगला और कृष्ण कुमार सचिव स्कूल शिक्षा पंजाब का नेतृत्व नीचे सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों दे दाख़िले को ले कर चलाई जा रही ‘ईच वन बरिंग वन ’ मुहिम को कामयाबी के शिखरों और पहुँचाने के लिए कई नवीनताकारी विचारों को लागू किया जा रहा है। जिस के अंतर्गत स्कूलों में दाख़िला बढ़ाने के लिए अलग अलग टमिों का गठन किया गया है।
मिशन ‘ईच वन बरिंग वन ’ के अंतर्गत गठित टीमें से तरफ से सरकारी स्कूलों अंदर पंजाब सरकार की तरफ से मुहैया करवाए गए बढ़िया बुनियादी ढांचे, स्कूल प्राप्तियाँ, पढ़ाने की नवीनतम तकनीकें, स्मार्ट कलासरूम., सिख्याकारी पार्क, ई.कंटैट आधारित शिक्षा, अंग्रेज़ी माध्याम की शुरुआत समेत दूसरे सहूलतें सम्बन्धित जानकारी माँ बाप और गाँवों के मोहतबर व्यक्तियों के साथ सांझी की जा रही है। इससाथ साथ अध्यापकों की तरफ से दाख़िला मुहिम को शुरू करते गाने और कवितायों की रचना भी की गई है।
दाख़िला मुहिम को तेज़ी प्रदान करते सरकारी हाई स्कूल अबदाल के स्कूल प्रमुख और स्टेट प्रोजैकेट कोआरडीनेटर श्रीमती दीपिका डीन का नेतृत्व नीचे अलग अलग जगह पर ‘ईच वन बरिंग वन ’ मुहिम के अंतर्गत दाख़िला मुहिम की शुरुआत की गई। जिस के अंतर्गत गाँवों के धार्मिक स्थानों से जनतक सूचना अनाऊंसमैंट करवाई गई जिस के साथ सरकारी स्कूलों में मिलती सहूलतें सम्बधंी लोगों को जाणूं करवाया जा सके। इस समय रजवंत कौर, रेनूं डोगरा, जसपाल कौर, पवनदीप कौर, जसपिन्दर कौर, जगदीप कौर, रजनी बाला, भुपिन्दर कौर और जसपाल और आधारित टीमें से तरफ से मुहिम सम्बन्धित कैंोप लगाए गए।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …