मंडी में कोविड को रोकने के लिए किए गए सभी इंतजाम

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 19 अप्रैल: जिले में 10 अप्रैल से गेहूं की सुचारू खरीद शुरू हो गई है और जिले के विभिन्न मंडियों में अपनी उपज बेचने के लिए आने वाले किसान खरीद व्यवस्था और प्रशासन द्वारा किए गए खरीद प्रबंधों के लिए बेहतर व्यवस्था करने पर संतोष व्यक्त कर रहे हैं। एवम् प्रशासन का अनाज मंडियों मे किए गए ख़रीद के बढ़िया प्रबंधों लिए धन्यवाद क्या जा रहा है। जिले के भीत्तर अब की वार 57 मंडियों में खरीद की जा रही है और इसके अलावा 10 राइस मिल और 4 सार्वजनिक स्थानों अस्थायी खरीद केंद्र स्थापित किए गए हैं।
आज भगता वाला दाना मंडी अमृतसर में गेहूं बेचने आए गाँव दोरनांगल के रहने वाले किसान अमृतपाल सिंह ने आज कहा कि वह आज सुबह मंडी में गेहूँ लेकर आए थे और मंडी में प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था को देखकर बहुत खुश थे। उन्होंने कहा कि उनकी फसल की नमी को मंडी के गेट पर जांचा गया था जो अच्छी स्थिति में पाया गया था और गेट पर सफाई के बाद उन्हें मंडी में भर्ती कराया गया था। अमृत पाल सिंह ने कहा कि अन्य राज्यों में गेहूं की कटाई नहीं की जा रही है जबकि पंजाब में ऐसी कोई समस्या नहीं है। उन्होंने मंडी में पानी, सैनिटाइजर और अन्य खरीद व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया और पंजाब सरकार और मार्केट कमेटी के अधिकारियों को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने किसानों से मंडियों में केवल सूखा गेहूं लाने की अपील की।

अमृतसर के गाँव कोटली के एक अन्य किसान हरविंदर सिंह ने कहा कि उनके पास 2 एकड़ जमीन है और आज वह दाना मंडी भगतवाला में अपनी फसल बेचने आए हैं। उन्होंने कहा कि मंडी में खरीद के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं जिसके लिए उन्होंने पंजाब सरकार के साथ-साथ प्रशासन को भी धन्यवाद दिया और कहा कि उन्हें किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा। उन्होंने कहा कि मंडी में बोरों की कोई कमी नहीं है और स्वच्छता के लिए पूरी व्यवस्था की गई है। उन्होंने बाजार में कोरोना वायरस के खिलाफ उठाए जा रहे एहतियाती उपायों पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने बेहतर खरीद व्यवस्था के लिए पंजाब सरकार को भी धन्यवाद दिया।
इस अवसर पर जिला मंडी अधिकारी अमनदीप सिंह ने कहा कि मंडियों में बैग की कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि कोविड -19 महामारी को रोकने के लिए किसान मंडियों में सभी इंतजाम किए गए हैं और मंडियों के प्रवेश द्वार पर गेहूं बेचने वाले किसानों की टोलियों को साफ किया जा रहा है और सहयोगी दलों के साथ मास्क दिए जा रहे हैं। मंडियों में उन्हें साफ करने के बाद ही। उन्होंने कहा कि गेहूं की खरीद में तेजी लाई गई है ताकि किसानों को अपनी उपज बेचते समय मंडियों में रुकना न पड़े।


Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …