सारे देश में से अमृतसर की पंचायत पुरुस्कार के लिए चुन्न्हा हमारे लिए मान वाली बात -मूधल

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,24 अप्रैल 2021 –-आज राष्ट्रीय पंचायत दिवस पूरे देश में मनाया जा रहा है। इस सम्बन्धित देश की प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी की तरफ से वरचूऐल समागम के द्वारा दीन दयाल उपाधिऐ पंचायत सशकतीकरन पुरुस्कार बढ़िया काम करन वाली पंचायतों और अपने गाँव नूं अच्छे काम, पर अच्छी सहूलतें देने वाले नूूं सनमानत किया और नगद राशि भी दी गई।
सुसत के अतिरित्क डिप्टी कमिशनर (विकास) रणबीर सिंह मूधल ने बातचीत के द्वारा बताया कि भारत सरकार और पंजाब सरकार के सांझे उद्यमों के द्वारा जितने भी पंचायती राज के साथ सम्बन्धित काम करवाए जाते है। इस के अंतर्गत अमृतसर ज़िले की ग्राम पंचायत को भारत सरकार की तरफ से आज पहले नंबर पर चुना गया है और प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी की तरफ से आनलाइन 10 लाख रुपए की अनुदान इस पंचायत को जारी कर दी गई है। मूधल ने बताया कि मेहता पंचायत की तरफ से गाँव वासियों के लिए बहुत अच्छे उपराले किये गए। जैसे गाँव की गला में सोलर लाईटों, बढ़िया नालियें और सफ़ाई का बढ़िया प्रबंध आदि सभ्यक ढंग के साथ किया गया। उन्होंने कहा कि पिछले धार्मिक भारत सरकार की तरफ से टीम भेज कर गाँव का मुआइना किया गया। उन्होंने कहा कि हमारे लिए बहुत ही मान वाली बात है कि अमृतसर ज़िले में से यह पंचायत पुरुस्कार के लिए चुनी गई। मेहता के सरपंच कश्मीर सिंह ने बताया कि हमारे गाँव का हर नागरिक गाँव के काम को अपनी ड्यूटी समझ कर करता है, गाँव में कोई भी पार्टीबाज़ी नहीं है। जो भी सरकार की तरफ से अनुदान आती है के साथ बढ़िया और गुणवत्ता पहले काम पंचायत की तरफ से नेपड़े चढाए जाते हैं।
इस मौके पर प्रगट सिंह बी.डी.यो. रईआ, गुरदशन लाल खुंडर डिप्टी था ई ओ और ओर आदरणिय उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …