अनुसूचित जाति कमीशन के मैंबर शिकायत की जांच के लिए पहुँचे सर्कट हाऊस

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,27 अप्रैल 2021 —– राज कुमार हंस और दीपक कुमार मैंबर अनुसूचित जाति कमीशन पंजाब राज की तरफ से आज स्थानिक सर्कट हाऊस में ऐस.सी. कमीशन के साथ सम्बन्धित शिकायतों की पड़ताल के लिए पहुँचे। इस मौके कमीशन ने सुखविन्दर कौर पत्नी स्वर्गिक जसबीर सिंह निवासी गाँव भंगवा तहसील मजीठा की तरफ से कमीशन को दी गई शिकायत जिस में कि उसके लड़के सन्दीप सिंह को गाँव के ही कुछ लोगों ने कत्ल कर दिया था और उन की तरफ से पुलिस को सिकायत दी गई। जिस पर पुलिस की तरफ से कोई कार्यवाही न किये जाने का सख़्त नोटिस लेती कत्ल की जांच के लिए 2सदस्यता फैंक का गठन किया और फैंक को हिदायत की कि 3जून तक हर खतरे में डाले इसकी मुकम्मल रिपोर्ट कमीशन को पेश की जाये।इस मौके कमीशन के मैंबर राज कुमार हंस ने बताया कि इस फैंक में ऐस.डी. ऐम. मजीठा और ए.ऐस.पी. अभिमन्यु राणा होंगे। जो कत्ल केस की पूरी जांच पड़ताल करके कमीशन को अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे।

हंस ने निर्देश दिए कि इस केस में केमिकल की रिपोर्ट भी तुरंत कमीशन को पेश की जाये। इस मौके कमीशन के सदस्यों ने बताया कि इस के इलावा भी ऐस.सी. भाईचारो के साथ सम्बन्धित शिकायतें को सुना गया है और मौके पर ही सम्बन्धित अफसरों को हल करन के निर्देश दिए हैं।
इस मौके ए.ऐस.पी. अभिमन्यु राणा, तहसीलदार स: जगबीर सिंह, ज़िला विकास पर पंचायत अफ़सर, गुरप्रीत सिंह गिल, सुखविन्दर सिंह घुम्मण ज़िला सामाजिक, न्याय और अधिकारता अफ़सर भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …