करोना के फैलाय को रोकनो के लिए ज़िला मैजिस्ट्रेट की तरफ से नयी हिदायतें जारी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 27 अप्रैल: — करोना के फैलाय को रोकनो के लिए ज़िला मैजिस्ट्रेट कम डिप्टी कमिसनर गुरप्रीत सिंह ने बताया कि सरकार की तरफ से नयी हिदायतें जारी की गई हैं, जो कि तारीख़ 27 अप्रैल से लागू हो गई हैं।उन्होंने बताया कि अब सभी दुकानों शरणार्थी 5बजे बंद होंगी परन्तु होम डिलीवरी रात 9बजे तक की जा सकती है।उन्होंने कहा कि रात के कर्फ़्यू का समय शाम 6बजे से प्रातःकाल 5बजे तक कर दिया गया है। शाम 6बजे तक लोग अपनी अपने घरों में चले जाएँ। शाम 6बजे के बाद कोई भी व्यक्ति बिना एमरजैंसी से बाहर न निकले।इसी तरह वीकैंड कर्फ़्यू शनिवार को प्रातःकाल 5बजे शुरू होगा और यह सोमवार के प्रातःकाल 5बजे तक लागू रहेगा। इस समय दौरान सभी ज़रूरी गतिविधियों जारी रखी जा सकतीं हैं। सर्विस इंडस्ट्री समेत सभी प्राईवेट दफ्तरों को सिर्फ़ घर से काम करन की आज्ञा होगी।
ज़िलाधीश ने बताया कि दवाएँ समेत दूध, दूध के साथ सम्बन्धित उत्पाद, सब्जियों, फ़्रूट आदि के साथ सम्बन्धित दुकानों कुटियायें जा सकतीं हैं।
मनूफैकचरिंग उद्योग के साथ सम्बन्धित कामगार और वाहन मालिक की तरफ से मुहैया करवाए मंज़ूरी दस्तावेज़ों के साथ ही चल सकेंगे।
हवाई, बस और रेल सेवाओं जारी रहेंगी।
सहरी और देहाती क्षेत्रों में उसारी कार्य चालू रखने की इजाज़त है।
कृषि, गेहूँ समेत फसलों के खरीद कार्य, पसूआं के साथ सम्बन्धित सेवाओं जारी रखी जा सकतीं हैं।ई – कामर्स और वस्तुओं की ढुलाई ढुलाई की जा सकती है।
वैकसीनेसन कैंपों पर कोई रोक नहीं होगी।
ज़िलाधीश ने कहा कि ज़िला आधिकारियों की तरफ केंद्रीय ग्रह मंत्रालय और पंजाब सरकार के दिसा निरदेसों की इन्न बिन्न पालना को यकीनी बनाना, जिस में 6फुट की सामाजिक दूरी बनाई रखना, बाज़ारों और पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भीड़ को नियमत करना, कोविड नियमों का उल्लंघन जैसे कि मास्क न पहनना और जनतक स्थानों पर थूकने वालों को निर्धारित जुर्माने करने को यकीनी बनाया जायेगा।उन्होंने कहा कि हुक्मों की पालना न करन वाले व्यक्तियों /अदारों विरुद्ध भारतीय दंडवली की धारा 188 और आपदा प्रबंधन एक्ट 2005 की धारा 51 -60 के अंतर्गत कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।उन्होंने लोगों से अपील की कि घरों में रह कर पंजाब सरकार और ज़िला प्रशासन के निर्देशों की पालना की जाये जिससे कोरोना वायरस से सुरक्षित रहा जा सके। उन्होंने लोगों को मीसन फ़तह को सफल बनाने के लिए सहयोग की माँग की।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …