जो एक की जान बचावे वह हीरो, जो हज़ारों की जान बचाए वह नर्स -ज़िलाधीश

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 13 मई: कोविड -19 महामारी दौरान डाक्टरों के साथ कंधो के साथ कंधा जोड़ कर दिन रात अपनी ज़िंदगी की परवाह न किये बगैर नर्सें की तरफ से करोना मरीज़ा की सेवा की जा रही है और जो एक की जान बचाए वह हीरो और जो हज़ारों की जान बचाए वह नर्स होती है।

इन शब्दों का दिखावा बीती शाम अंत्र -राष्ट्रीय नर्स दिवस मौके ज़िलाधीश गुरप्रीत सिंह अमृतसर की तरफ से फीकी फलो संस्था के सहयोग के साथ सरकारी मैडीकल कालेज की नर्सें को समान्नित किया। ज़िलाधीश ने कहा कि एक नर्स जो घर में माँ,बेटी और बहन का फ़र्ज़ निभाउदी है वहां ही वह अपनी ड्यूटी दौरान अपनी ज़िंदगी की परवाह किये बिना अपनी ड्यूटी को बख़ूबी अंजाम दे रही है।उन्होंने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में जहाँ लोग अपनों के पास जाने से गुरेज़ कर रहे हैं,वहां हमारी नर्सें जो चाहे सरकारी या प्राईवेट हस्पताल में काम कर रही हैं,बिना झिझक से अपनी ड्यूटी दे रही हैं।ज़िलाधीश ने अंत्र -राष्ट्रीय नर्स दिवस मौके सभी नर्सें को बधाई देते हुए कहा कि इसमुश्किल समय में उन की सेवाओं को हमेशा याद रखा जायेगा।
इस मौके पर ज़िलाधीश की तरफ से फीकी फलो के सहयोग के साथ तैयार करवाए गए गिफ्ट भी नर्सें को भेंट करके सम्मानित किया और कहा कि फीकी फलो संस्था का यह प्रयास बहुत ही श्लाघायोग्य है। उन्होंने कहा कि इस कंंम के साथ नर्सों की सेवाओं को मुख्य रख कर उन की हौसला अफजायी की गई है।
इस मौके अधिक डिप्टी कमिशनर हिमांसू अग्रवाल, प्रिंसिपल मैडीकल कालेज राजीव देवगन और फीकी फलो की मैंबर मैडम रुबीना भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …