अमृतसर में आज 1300 करोड़ रुपए मूल्य के नशे का किया खात्मा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 26 जून : -पंजाब सरकार की तरफ से मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह का नेतृत्व नीचे राज को नशा मुक्त करने की गई कोशिशों के अंतर्गत पंजाब पुलिस, यह टी एफ और ओर विभागों ने बीते साल में जो नशा अलग -अलग स्थानों से निर्यात किया था, अंतरराष्ट्रीय नशा विरोधी दिवस मौको आज अमृतसर में वैज्ञानिक ढंग के साथ आग दे हवाले कर दिया गया। इस मौके मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने चण्डीगढ़ से आन -लायन समागम में शामिल होते पंजाब को नशा मुक्त करने में लगीं हथियारबंद फोर्स साथ-साथ समाज सेवीं संस्थायों, डैपो और बडी ग्रुपों के सदस्यों का धन्यवाद करते कहा कि आज जो अरबो रुपए का नशा जलाया जा रहा है, यह सरकार की तरफ से जा रही सहृदय कोशिशों की गवायी भरता है।
इस मौके पुलिस कमिशनर डा. सुखचैन सिंह गिल ने बरामदगी से ले कर नशे को नष्ट करने तक की सारी कानूनी प्रक्र्या पर रौशनी डाली ।

स. गिल ने इस मौके स्थानिक पेपर मिल में पहुँच कर वैज्ञानिक ढंग के साथ नशे को साड़न का मौका भी देखा और ख़ुद नशो के पैक्ट आग में फैंक कर पंजाब को नशा मुक्त करन का अहद लिया। स. गिल ने बताया कि आज हम यहाँ जो नशा नष्ट कर रहे हैं, उस की यदि कीमत का अंदाज़ा लगाया जाये तो यह 1300 करोड़ रुपए से अधिक मूल्य का बनता है। उन्होंने बताया कि इस में 659 किलोग्राम हेरोइन शामिल है, जिस की अकेले की कीमत ही 1318 करोड़ रुपए बनती है। इस के इलावा 5.8 करोड़ नशो की गोलियाँ और कैप्सूल, 3000 किलोग्राम भुक्की और बड़ी मात्रा में चरस, स्मैक, गाँजा और ओर ड्रग्गज़ शामिल हैं।उन्होंने बताया कि यह वह नशीले पदार्थ हैं, जितना को अदालत की तरफ से साड़न की आज्ञा दी जा चुकी है। स. गिल ने बताया कि आज जितना जिलों में अलग -अलग समय पकड़े गए नशीले पदार्थ नष्ट किये गए हैं, उन में अमृतसर शहरी, अमृतसर देहाती, बटाला, गुरदासपुर, जालंधर शहरी, फ़िरोज़पुर, फरीदकोट, बरनाला और मानसा ज़िला शामिल हैं। नशा जलाने की इस मुहिम में डी सी पी मुखविन्दर सिंह भुल्लर,जुगराज सिंह और ओर सीनियर अधिकारी भी शामिल रहे। इस से पहले वीडियो कान्फ़्रेंस के ज़रिये मुख्य मंत्री पंजाब के इलावा, कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़, सेहत मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू, डी जी पी दिनकर गुप्ता, अधिक मुख्य सचिव अनुराग अग्रवाल, एंटी ड्रग मुहिम के नोडल अधिकारी राहुल तिवाड़ी और कई जिलों के डैपो और बड्डी मैंबर भी बातचीत में शामिल हुए। इस मौके विधायक सुनील दत्ती, ज़िलाधीश गुरप्रीत सिंह , अधिक डिप्टी कमिशनर हिमाशूं अग्रवाल, गुलनीत सिंह, चेयरमैन जुगल किशोर, सहायक कमिशनर अनमजोत कौर और ओर अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …