नौजवान वोटर भी बनेंगे जरूरतमंद वोटरों का सहारा

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर, 18 फरवरी : ज़िला चयन अधिकारी गुरप्रीत सिंह खेरा की इच्छा कि हरेक वोटर अपने वोट अधिकार का प्रयोग करे, को नशेबाज़ जामा पहनाने के लिए ज़िले में सभी 80 साल से बडी उम्र और विशेष ज़रूरतों वाले वोटरों दे विवरन ले कर उन को वोट बूथ तक लेजाने के विवरन एकत्रित किये जा चुके हैं।

हरेक 150 घर के लिए तैनात किये गए बीज एल ख्याति ने घर -घर पहुँच करके ऐसे वोटरों की सहमति के लिए है, जिस आधार पर ज़िला प्रशासन की तरफ से गाड़ीयाँ और फ़ुरसत चेयर आदि का प्रबंध किया जा चुका है। गुरप्रीत सिंह खेरा ने बताया कि ज़िले में 14918 विशेष ज़रूरतों वाले और 49249 ऐसे वोटर हैं, जितना की उम्र 80 साल से अधिक है। इस के साथ ही हमारे पास 18 से 19 साल उम्र वर्ग के 30216 ऐसे वोटर हैं, जितना ने पहली बार वोट पहनने जाना है। उन्होंने कहा कि हम प्राजैकट ‘सम्मान ’ की शुरुआत की है, जिस के अंतर्गत नौजवान वोटर को अपने घर या गाँठ -पड़ोस के जरूरतमंद वोटर को बूथ तक लेजाने की ज़िम्मेदारी बीज एल ओ के द्वारा दी गई है। उन्होंने कहा कि इस के साथ जोश और तजुर्बा दोवों एक साथ में अपने वोट अधिकारी का प्रयोग करेंगे।

उन्होंने बताया कि इस के इलावा वह वोटर जो इतना नौजवानों के घेरे से बाहर हैं, को हमारे बीज एल ख्याति ने पहुँच करके बूथ तक जाने के प्रबंध पूछे हैं। जिस के अंतर्गत जितना जरूरतमंद लोगों को वाहन की ज़रूरत है, को वाहन दिए जा रहे हैं। इस काम के लिए सहायक भी तैनात किये गए हैं। इस के इलावा हरेक बूथ पर फ़ुरसत चेयर का प्रबंध किया जा रहा है, जिससे विशेष ज़रूरत वाले व्यक्ति को बूथ तक जाएँ में कोई समस्या न आए। उन्होंने बताया कि नियुक्त किये गए सहायकों बीच में से जो भी कर्मचारी या वालंटियर अपनी सूची के सभी जरूरतमंद वोटरों की वोट में कामयाब हुआ, उसे ज़िला प्रसाशन की तरफ से सम्मानित किया जायेगा।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …