पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने 3 मार्च 2022 को ‘’वीमेन’सस्टोरीोंनवीमेनसडे‘’ पर वर्चुअल सेशनका आयोजन किया

कल्याण केसरी न्यूज़ ,4 मार्च : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उत्सव को चिह्नित करने के लिए, पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने 3 मार्च 2022 को ‘’वीमेन’सस्टोरीोंनवीमेनसडे‘’ पर वर्चुअल सेशनका आयोजन किया। विविध पृष्ठभूमि की प्रतिष्ठित हस्तियों ने अपने विशाल पेशेवर और वास्तविक जीवन के अनुभवों को साझा किया और प्रतिभागियों को प्रेरित किया। अपनी सफलता की कहानी साझा करते हुए, गेस्ट ऑफ ऑनर, पूनम खैरा सिद्धू, आईआरएस, चीफ कमिश्नर ऑफ इनकम टैक्स रीजनल फेसलेस असेसमेंट सेंटर (ReFAC), लुधियाना ने परिवार से मिले समर्थन के बारे में बताया जिसने उन्हें सिविल सर्विसेजमें आने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने आगे सफलता प्राप्त करने में नेटवर्किंग और मेंटरिंगके महत्व के बारे में बताया; नेटवर्किंग कैसे अधिक से अधिक अवसरों का मार्ग प्रशस्त करती है और कौशल का सम्मान करने में संरक्षक की भूमिका निभाती है।

सुव्रत खन्ना, को-चेयर, चंडीगढ़ चैप्टर, पीएचडीसीसीआई और एमडी, खन्ना वॉचेज लिमिटेड ने स्वागत भाषण में कहा कि महिलाओं को अधिक अवसर देना अच्छी आर्थिक समझ की अभिव्यक्ति है। कई महिला नेता हैं जिन्होंने विविध राजनीतिक और सामाजिक-आर्थिक संदर्भों में देश और सरकार का नेतृत्व किया है।

सरताज लांबा, क्षेत्रीय संयोजक, महिला उद्यमी समिति पीएचडीसीसीआई और सीईओ, ए जे ट्रेवल्स (पी) लिमिटेड ने सेशनका संचालन किया और एमएसएमई क्षेत्र में महिला उद्यमियों के भारत में महिला सशक्तिकरण और मजबूत माहौल पर प्रतिभागियों को प्रबुद्ध किया।छाया नानजप्पा, संस्थापक, नेक्टर फ्रेश ने प्रतिभागियों को बताया कि कैसे ग्रामीण महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से खादी और ग्राम आयोग के तहत नेक्टर फ्रेश की स्थापना की गई।

पर्यावरणविद् डॉ. सारिका वर्मा ने महिला के आत्मनिर्भर और स्वतंत्र होने के अपने विश्वास को साझा किया। उन्होंने प्रतिभागियों कोअपनीस्वतंत्रता बनाए रखने, स्वयं को समय देने और पूरी तरह से जीने के लिए प्रोत्साहित किया। मंदीप कौर टांगरा, संस्थापक और सीईओ, सिम्बाक्वार्ट्ज ने एक सामान्य गांव निवासी से टेडेक्स स्पीकर और उद्यमी बनने तक के अपने सफर को साझा किया। उन्होंने महिलाओं के लिए शिक्षा के महत्व और ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं को सक्षम और स्वतंत्र बनाने के कौशल को सशक्त और सम्मानित करने के उनके दृष्टिकोण के बारे में बताया।

विभिन्न क्षेत्रों से महिला उद्यमियों, पेशेवरों, उद्योग के सदस्यों सहित प्रतिभागी; शैक्षणिक संस्थानों के फैकल्टी ने भाग लिया और कार्यक्रम से लाभान्वित हुए। ===========

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …