शारीरिक तौर पर दिव्यांग व्यक्तियों के लिए विशेष मूल्यांकन कैंप रविवार को जैन भवन में

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 5 मार्च : शारीरिक तौर पर दिव्यांग व्यक्तियों की मदद के लिए ग़ैर सरकारी संगठन एस.एस. जैन कान्फ़्रेंस की तरफ से जालंधर प्रशासन के सहयोग के साथ 6मार्च दिन रविवार को महावीर जैन भवन, कपूरथला चौक में सुबह 10 बजे से शाम 4बजे तक एक विशेष मूल्यांकन कैंप लगाया जा रहा है।

इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए ज़िला प्रोगराम अधिकारी जी. एस. रंधावा ने बताया कि इस कैंप में विशेषज्ञों की टीम की तरफ से लोगों के दिव्यांग होने का मूल्यांकन किया जायेगा और उनको बनावटी अंग, कान की मशीनों, व्हील चेयर और ब्रेल केन मुफ़्त बाँटने के लिए रिपोर्ट तैयार की जायेगी। उन्होंने बताया कि डाटा तैयार करने के बाद आने वाले दिनों में किसी भी तरह की शारीरिक कमी से पीडित लोगों की मदद के लिए उपरोक्त सामान मुफ़्त बाँटने के लिए कैंप भी लगाया जायेगा।

इस कैंप को मानवता की सच्ची सेवा बताते हुए डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने ग़ैर सरकारी संगठन एस.एस. जैन कान्फ़्रेंस की तरफ से ऐसा कैंप लगाने के लिए किये जा रहे प्रयास की प्रशंसा की। उनहोंने यह भी कहा कि ज़िला प्रशासन की तरफ से इस नेक कार्य के लिए संस्था को पूरा सहयोग दिया जायेगा।

घनश्याम थोरी ने लोगों को इस कैंप का लाभ उठाने की अपील करते हुए कहा कि इस कैंप के साथ जरूरतमंद लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने सभी दिव्यांग व्यक्तियों को इस कैंप में अधिक से अधिक भागीदार बनने की अपील की जिससे बनावटी अंगों की सुविधा का लाभ उठाया जा सके। इस दौरान उन्होंने सम्बन्धित आधिकारियों /कर्मचारियों को इस कैंप का संदेश सभी योग्य लाभपातरियों तक पहुँचाने के लिए कहा जिससे वह इस कैंप का लाभ ले सकें।

                                                            ——–

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …