कुल 56 विद्यार्थियों में से 35 सुरक्षित वापस लौटे, 18 यूरोपियन देशों में पहुँचे – घनश्याम थोरी

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 7 मार्च : जालंधर के साथ सबंधित विद्यार्थी जो कि जंग प्रभावित देश यूक्रेन में फंसे हुए थे के माता – पिता  के लिए बड़ी राहत वाली राहत वाली बात है कि 35 विद्यार्थी सुरक्षित भारत वापिस लौट आए है,जबकि 18 विद्यार्थी सफलता पहले यूरोपियन देशों में पहुँच चुके है।

                             इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने बताया कि आठ विद्यार्थी पोलैंड और तीन विद्यार्थी रोमानिया, एक पुर्तगाल और दो -दो विद्यार्थी हंगरी, अलबानिया और जर्मनी पहुँच चुके हैं। उन्होंने बताया कि अब केवल तीन विद्यार्थी ही यूक्रेन में फंसे हुए है,जिनको विदेश मंत्रालय के साथ लगातार पहुँच को यकीनी बनाते प्रशासन की तरफ से सुरक्षित वापिस भारत लाने के लिए संजीदा यत्न किये जा रहे हैं।

ज़िक्रयोग्य है कि ज़िला प्रशासन जालंधर की तरफ से इस सम्बन्धित तुरंत करवाई करते हुए ज़िला प्रशासन की तरफ से यूक्रेन में फंसे विद्यार्थियों सम्बन्धित तुरंत जानकारी एकत्रित करने के लिए ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। कंट्रोल रूम में एकत्रित की गई जानकारी को सबंधित अथारटीज़ के साथ सांझा करते हुए फंसे विद्यार्थियों को सुरक्षित वापिस लाने के यत्न किये गए।थोरी ने आगे बताया कि कुछ दिन पहले विद्यार्थी अपने घर पहुँचने शुरू हो गए है और आने वाले दिनों में बाकी रहते विद्यार्थियों को परिवारों के साथ मिला दिया जायेगा।

जानकारी मुहैया करवाने के लिए हैलपलायी नंबर जारी:-     

ज़िला प्रशासन ने भी परिवारों से अपील की कि जिनके पारिवारिक सदस्य अभी जंग प्रभावित देश यूक्रेन में फंसे हुए है सम्बन्धित जानकारी ज़िला स्तर पर 24 घंटे स्थापित किये गए कंट्रोल रूम टैलिफ़ोन नंबर 0181 -2224417 और 1100 पर उपलब्ध करवाएआ।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …