10 मार्च को रहेगा ‘डराई डे ’

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 8 मार्च 2022 — 20 फरवरी 2022 को पड़ीं वोटों की संख्या 10 मार्च को होने जा रही है और इस सम्बन्धित ज़िला प्रशासन की तरफ से पूरे प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं। इस सम्बन्धित आज प्रैस पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए ज़िला चयन अधिकारी गुरप्रीत सिंह खेरा ने बताया कि सुसत की 11 विधान सभा हलकों में 20 फरवरी को 1304178 लोगों की तरफ से वोट पाई गई थी, जो कुल वोटों का 65.87 प्रतिशत बनता है। की संख्या 10 मार्च को अलग अलग स्थानों पर बनाऐ गए संख्या केन्द्रों और होगी।

ज़िलाधीश ने बताया कि विधान सभा हलका अजनाला के वोटों की संख्या सरकारी कालेज अजनाला, राजासांसी हलके वोटों की संख्या सरकारी नरसिंग कालेज लड़कियाँ, मैडीकल इनकलेव, मजीठा हलके वोटों की संख्या माँ भागों सरकारी पोलीटेकनिक कालेज लड़कियाँ मजीठा रोड, हलका जंडियाला के वोटों की संख्या सीनियर सेकंडरी रैजीडैंशियल मैरीटोरियस स्कूल, हलका अमृतसर उत्तरी के वोटों की संख्या सरकारी इंस्टीट्यूट आफ गारमैंट टैकनौलजी, इन्नसाईड माँ भागों सरकारी पोलीटेकनिक कालेज लड़कियाँ, मजीठा रोड बाइपास, हलका अमृतसर पश्चिमी के वोटों की संख्या सरकारी पोलीटेकनिक कालेज, जी.डी. रोड, छेहरटा, हलका अमृतसर केंद्रीय के वोटों की संख्या सरकारी इंडस्ट्रियल प्रशिक्षण इंस्टीट्यूट, बीज -ब्लाक, रणजीत ऐवीन्यू, हलका अमृतसर पूर्वी के वोटों की संख्या सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल, टाऊन हाल, हलका अमृतसर दक्षिणी के वोटों की संख्या मल्टी भारी डिवैल्पमैंट सैंटर, कबीर पार्क, सामने गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी, अटारी हलके वोटों की संख्या खालसा कालेज, सीनियर सेकंडरी स्कूल लड़के, बाबा बकाला हलके वोटों की संख्या श्री माता गंगा कन्या सीनियर सेकंडरी स्कूल बाबा बकाला में होगी।

ज़िला चयन अधिकारी ने बताया कि वोटों की संख्या प्रातःकाल 8:00 बजे शुरू होगी और सब से पहले पोस्टल बैलेट वोटों की संख्या होगी। उन्होंने बताया कि कोविड के हिदायतें अनुसार हरेक संख्या केंद्र में दो हाल बनाऐ गए हैं। जहाँ 7-7टेबल लगाए जाएंगे और 14 राऊंडों में वोटों की संख्या को मुकम्मल किया जायेगा। उन्होंने बताया कि पोलिंग स्टाफ, 80 से और ज्यादा उम्र वाले व्यक्ति और पी.डबलयू.डी. के कुल 3414 वोट और ई.टी.पी.बी.ऐस. के द्वारा 2869 वोट प्राप्त हुए हैं। उन्होंने बताया कि वोटों की संख्या को सह ढंग के साथ नेपरे चढाने के लिए हरेक रिटर्निंग अफ़सर के साथ 5सहायक रिटर्निंग अफ़सर नियुक्त किये गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रैस पत्रकारों की सुविधा के लिए हरेक संख्या केंद्र के बाहर एक मीडिया सैंटर भी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि संख्या केंद्र अंदर मोबायल फ़ोन ले कर जाने की सख़्त मनाही होगी। उन्होंने ने बताया कि वोटों की संख्या को मुख्य रखते 10 मार्च को डराई डे घोषित किया गया है। इस दौरान किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थ बेचने, शराब स्टोर करन और बेचने और पूर्ण रोक रहेगी और होटलों, रैस्टोरैंटें, क्लबों और शराब के अहातों जहाँ शराब पीने और कानूनी इजाज़त है पर भी पूर्ण तौर पर पाबंदी रहेगी। इस मौके पर ज़िला माल अफ़सर अरविन्दर सिंह, चयन तहसीलदार रजिन्दर सिंह और ओर भी अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

रग्बी लीग अमृतसर में आयोजित होगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 20 सितम्बर; अमृतसर में युवा एवं खेल मंत्रालय और भारतीय खेल …