बचत भवन में 4मामलों की की सुनवाई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 29 मार्च: – एस :सी भाईचारे पर होते किसी भी अत्याचार को बरदाश्त नहीं किया जायेगा और एस :सी भाईचारे पर की जातीं टिप्पणियाँ और अत्याचार को पंजाब राज अनुसूचित जातियों कमीशन सख़्त कार्यवाही करेगा। इन शब्दो का दिखावा दीपक कुमार सीनियर वायस चेयरमैन और राज कुमार हंस मैंबर पंजाब राज अनुसूचित जाति कमीशन ने बचत भवन में अलग अलग शिकायतों की पड़ताल करन समय किया।

दीपक कुमार ने बताया कि पंजाब अनुसूचित जाति कमीशन को अलग अलग 4आवेदनपत्र प्राप्त हुई थीं जितना में से एक शिकायत दविन्दर कौर विधवा गुरमेज सिंह गाँव इब्बण कलों ने की थी कि वह अनुसूचित जाति के साथ सम्बन्ध रखती है और उस विरुद्ध कुछ व्यक्तियों ने गलत हरकतों की हैं और मेरा के साथ पीट मार की है और इसी तरह एक ओर शिकायत रजिन्दर कुमार न्यू माडल टाऊन छेहरटा ने बताया कि उस की दुकान के ताले तोड़ कर तोड़ फोड़ की है और पुलिस ने कोई भी कार्यवाही नहीं की और एक ओर शिकायत मरदाना गाँव नाग खुर्द ने बताया कि डीपू होल्डर ने जाति सूचक शब्द बोले हैं और जान से मारने की धमकें दीं हैं। एक ओर शिकायत दर्शन कौर गाँव भैनी लिद्धड़ थाना मजीठा ने करते कहा कि धार्मिक सिक्ख जाति के साथ सम्बन्ध रखती जिस ने दोष लगाया कि गाँव के कुछ व्यक्तियों ने उस के लड़के को उल्टा लटका कर मारपीट की है जिस की शोशल मीडिया और वीडियो भी वायरल हुई है परंतु पुलिस की तरफ से कोई भी कार्यवाही नहीं की जा रही। इन सभी शिकायतें को श्रवण उपरांत दीपक कुमार ने पुलिस आधिकारियों को हिदायत की कि इन शिकायतों के कार्यवाही करते हुए 6अप्रैल तक कमीशन को रिपोर्ट पेश की जाये। उन्होंने पुलिस आधिकारियों को हिदायत करते कहा कि दोषियों विरुद्ध सख़्त से सख़्त कार्यवाही की जाये और यदि जुर्म की धारा में कोई विस्तार करना है तो वह भी किया जाये। इस मौके पर एस:डी:एम मजीठा अमनदीप कौर, एस:पी जे :एस :वालिया, डी:एस :पी बलबीर सिंह और सर मनमोहण सिंह मजीठा, ज़िला भलाई अफ़सर संजीव मानने के इलावा अलग अलग विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …