देश के सतत विकास के लिए महिलाओं और युवाओं का योगदान महत्वपूर्ण : डॉ. जगमोहन सिंह राजू

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 6 अप्रैल : भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. जगमोहन सिंह राजू आईएएस के नेतृत्व में अमृतसर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का 42वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। डॉ. राजू द्वारा पार्टी का झंडा फहराने के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विचारों का भाजपा कार्यकर्ताओं और आम जनता के लिए बड़े पर्दे पर सीधा प्रसारण किया गया।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.  नाडा के कहने पर और पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा के निमंत्रण पर कराये गए समारोह को संबोधित करते हुए भाजपा नेता डॉ. जगमोहन सिंह राजू आईएएस ने कहा कि 42 साल पहले संघर्ष के माध्यम से अस्तित्व में आई भाजपा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र के नेतृत्त्व में सेवा और विकास की अवधारणा के साथ आगे बढ़ रही हैं ।

प्रधानमंत्री मोदी की मजबूत राजनीतिक इच्छाशक्ति और निर्णायक फैसलों से देश को निराशा से बाहर निकाला गया। आज देश की सोच आत्मनिर्भर हो गई है। उन्होंने गर्व से कहा कि देश के 18 राज्यों में भाजपा की सरकारें सेवा में है। बीजेपी की जिम्मेदारियां इस बात से और बढ़ गई हैं कि भारत की जनता ने लगातार बीजेपी को जीत दिलाई है और बीजेपी और मोदी सरकार की नीतियों पर मुहर लगाई है। न केवल सरहद में दुश्मन का खात्मा करना जरूरी है, बल्कि देश में गरीबी, अशिक्षा, गुमराह करने वाले लोगों और भ्रष्टाचार जैसे घरेलू शत्रुओं को भी मिटाना होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा का गठन राष्ट्रवाद और सेवा संस्कृति की भावना से हुआ था और आज पार्टी बिना किसी डर और दबाव के उसी दृढ़ विश्वास के साथ आगे बढ़ रही है। आज भाजपा ने अपनी गरीब समर्थक नीतियों के कारण गरीबों की पार्टी के रूप में अपनी छवि बनाई है। उन्होंने देश के सतत विकास के लिए महिलाओं और युवाओं को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी में मेहनत करने वालों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से घर-घर जाकर सामुदायिक भावना को मजबूत करने और जन-समर्थक केंद्रीय योजनाओं का लाभ उठाने के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करने की अपील की।  इस अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं ने पार्टी द्वारा निर्धारित सभी लक्ष्यों को पूरा करने को कबूल किया । समागम को विशेष बनाने के लिए  डॉ. राजू ने बचों का अभार वियक्ति किया.  इस अवसर पर अकाली दल, कांग्रेस और शिवसेना के 42 नेता और कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए, जिनका श्री जगमोहन सिंह राजू ने अभिनंदन किया और पार्टी में स्वागत किया।  इस अवसर पर डॉ. जगमोहन सिंह राजू का जोरदार स्वागत किया गया।  इस मौके पर प्रो. सरचंद सिंह खियाला, कंवरबीर सिंह मंजिल प्रदेश के मुख्यमंत्री भाजपा ओबीसी मोर्चा पंजाब, राकेश महाजन सर्कल अध्यक्ष डॉ. नीरज सिंह राजपूत, डॉ. अशोक और कंवलजीत सिंह सांही भी मौजूद थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …