मृतक कर्मचारियों के वारिसों को नौकरी तरुंत मिले

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 11 अप्रैल : ज़िले के अलग -अलग विभागों के आधिकारियों के साथ मीटिंग करते पंजाब राज सफ़ाई कमिशन के मेंबर इंद्रजीत सिंह ने बैंकों को कहा कि सफ़ाई कर्मचारियों को समय सिर कर्ज़ देना यकीनी बनाया जाये और साथ ही उन्हों ने समूह ब्लाक विकास अफसरों को हिदायत की कि मनरेगा अधीन सफ़ाई कर्मचारियों को काम देना भी यकीनी बनाया जाये।

उन्होंने स्पष्ट किया कि सफ़ाई कर्मचारियों की तनख्वाहें सीधी उन के बैंक खातों में भेजी जाएँ और उन की मुश्किलों का पहल के आधार पर हल किया जाये। उन्होंने कहा कि सफ़ाई कर्मचारियों की सुरक्षा को ले कर कमीशन बहुत गंभीर है। इंद्रजीत ने कहा कि हमारा सभी का फ़र्ज़ है कि हम भी सफ़ाई कर्मचारियों को आतीं मुश्किलों का हल पहल के आधार पर करें और सफ़ाई कर्मचारियों के परिवारों को सरकार की तरफ से दीं जातीं सहूलतें को देना भी यकीनी बनाया जाये।

इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि सफ़ाई कर्मचारियों की सुरक्षा का ख़ास ख़्याल रखा जाये और सिवरेज की सफ़ाई मशीनों के साथ ही करवाई जाये। यदि किसी कारण सफ़ाई के लिए किसी कर्मचारी को अंदर भेजने की ज़रूरत हो तो सभी सुरक्षा मानकें को अपनाया जाये। मैंबर पंजाब राज सफ़ाई कमीशन ने नगर निगम के आधिकारियों को हिदायत की कि सफ़ाई कर्मचारियों का पी:पी:एफ काटना यकीनी बनाया जाये और यदि किसी सफ़ाई कर्मचारी की सिवरेज साफ़ करते समय मौत हो जाती है तो हिदायतें अनुसार 10 लाख रुपए और मृतक कर्मचारी के परिवार बीच में से एक मैंबर को नौकरी ज़रूर दी जाये।इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि मृतक सफ़ाई कर्मचारियों के वारिसों को नौकरी तुरंत दी जाये, जिससे उन के परिवारों का गुज़ारा आसानी के साथ चलता रहे। उन्होंने सफ़ाई कर्मचारियों की तनख्वाहें को समय सिर देना यकीनी बनाने और बनतीं तरक्कियाँ और महँगाई भत्ते भी सरकार की हिदायतें अनुसार से -के साथ देने यकीनी बनाने की हिदायत की। इस मौके पर नगर निगम के सेहत अफ़सर डा: योगेश अरोड़ा, एस :पी जसवंत कौर, डी:एस :पी जी:ओ :सिद्धू, उप ज़िला शिक्षा अफ़सर रेखा महाजन, ऐक्सियन वाटर स्पलाई पंकज जैन, डी:डी:पी:ओ इकबाल सिंह, ऐक्सियन पी:एस :पी:एल मनदीप सिंह के इलावा अलग अलग विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

रवनीत बिट्टू के ब्यान पर गुरजीत सिंह औजला का कटाक्ष

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 20 सितंबर 2024 ; सांसद गुरजीत सिंह औजला ने केंद्रीय मंत्री रवनीत …