डिप्टी कमिशनर ने सिविल अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं का किया निरीक्षण

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 11 अप्रैल : डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने आज सिविल अस्पताल जालंधर का दौरा कर सरकार की तरफ से दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं का जायज़ा लिया, जहाँ उन्होंने ओ.पी.डी. स्लिप जारी करने की पूरी प्रक्रिया को तेज करने के आदेश दिए जिससे मरीज़ों को ओपीडी पर्ची प्राप्त करने में किसी किस्म की देरी का सामना न करना पड़े।

डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने सिविल सर्जन डा. रणजीत सिंह के साथ एमरजैंसी विभाग, महिलाओं ,बच्चों और  अन्य वार्डों का दौरा करते वहां प्रदान की जा रही स्वास्थ्य सेवाओं का जायज़ा लिया। उन्होंने अन्य डाक्टरी सुविधाओं के बारे डाक्टरी स्टाफ के साथ बातचीत की और लोगों को निर्विघ्न स्वास्थ्य सेवाए उपलब्ध करवाने के लिए कहा।

सिविल अस्पताल में ओ.पी.डी. का जायज़ा लेती उन्होंने सम्बन्धित आधिकारियों को ओ.पी.डी. में पर्ची काटने की पूरी प्रक्रिया में और तेज़ी लाने के निर्देश दिए ,जिससे मरीज़ों को इलाज के लिए बहुत इंतज़ार न करना पड़े। उन्होंने अस्पताल में आने वाले लोगों के बैठने के लिए उचित प्रबंधों को यकीनी बनाने के आदेश भी दिए जिससे इलाज करवाने आए मरीज़ों के लिए अपनी बारी का इन्तज़ार करने को सुविधाजनक बनाया जा सके जब डाक्टर दूसरे मरीज़ों के साथ व्यस्त होते हैं। उन्होंने यह भी भरोसा दिया कि ज़िला प्रशासन की तरफ से सिवल अस्पताल को 300 व्यक्तियों के बैठने के प्रबंध के लिए अपेक्षित सहायता मुहैया करवाई जायेगी। इस दौरान अस्पताल के आधिकारियों की तरफ से डिप्टी कमिशनर को नर्सिंग स्टाफ और दर्जा चार कर्मचारियों के खाली पड़े पदों के इलावा सिविल अस्पताल में सफ़ाई सुविधाओं के बारे में भी जानकार करवाया गया। डिप्टी कमिशनर ने बताया कि नगर निगम जालंधर के द्वारा अस्पताल के प्रबंधकों को अस्थायी तौर पर 40 -50 सफ़ाई सेवक मुहैया करवाए जाएंगे जिससे कंपलैक्स में से निर्माण के मलबे और अन्य कूड़ा -कर्कट को साफ़ किया जा सके और इसके साथ ही ठेका आधारित खाली पदों को भर कर सफ़ाई व्यवस्था को भी सुधारा जायेगा। उन्होंने यह भी भरोसा दिया कि नर्सिंग स्टाफ की 83 और दर्जा चार की 84 प्रवानित पदों को जल्दी से जल्दी भरने के लिए पंजाब सरकार को पत्र लिखा जायेगा।

 ज़िले के लोगों को मानक स्वास्थ्य सुविधाएँ मुहैया करवाने की वचनबद्धता दोहराते डिप्टी कमिशनर ने कहा कि ज़िला प्रशासन की तरफ से लोगों को बेहतरीन इलाज सुविधाएँ प्रदान करने में कोई कमी बाकी नहीं छोड़ी जायेगी। इस मौके मैडीकल सुपरडैंट डा. कमल सिद्धू, डी.ऐम.सी. डा. ज्योति शर्मा आदि मौजूद थे।

Check Also

रवनीत बिट्टू के ब्यान पर गुरजीत सिंह औजला का कटाक्ष

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 20 सितंबर 2024 ; सांसद गुरजीत सिंह औजला ने केंद्रीय मंत्री रवनीत …