पीड़ित परिवार को ट्रस्ट देगा तीन हज़ार रुपए पैंशन: डा.ओबराए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 15 अप्रैल : – अपने बेहतर भविष्य के लिए मुल्कों में मेहनत मज़दूरी करने गए लोगों की हर मुश्किल घड़ी में मदद करने वाले दुबई के प्रसिद्ध कारोबारी और सरबत का भला ट्रस्ट चैरिटेबल ट्रस्ट के सरप्रस्त डा.ऐस.पी.सिंह ओबराए के यतनों सदका आज जालंधर जिले की फिलौर तहसील के गाँव कतपालों के साथ सबंधित 40 साला जगतार सिंह पुत्र मोहन सिंह का मृतक शरीर दुबई से श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अमृतसर में पहुँचा।

इस सम्बन्धित जानकारी सांझी करते डा.ऐस्स.पी.सिंह ओबराए ने बताया कि जगतार सिंह भी दूसरे नौजवानों की तरह अपने परिवार के आर्थिक हालात सुधारने के लिए करीब ढाई महीने पहले दुबई आया था। परिवार से मिली जानकारी अनुसार जगतार को भेजने वाले एजेंट ने धोखा करते उसे कंपनी का वीज़ा कह कर विज़टर विजय पर ही दुबई भेज दिया था। दुबई जा कर कोई कंमकार न मिलने कारण उसे दो बेे की रोटी भी नसीब नहीं थी होती।

उन्होंने बताया कि जगतार कोई कंमकार न होने साथ-साथ अपना विज़टर वीज़ा भी ख़त्म होने के कारण बहुत परेशान था और इसी परेशानी के चलते उस ने बीती 5मार्च को अपने हाथों मौत को गले लगा लिया। उन्होंने बताया कि दुबई पुलिस ने भारतीय दूतावास के द्वारा उन के साथ संपर्क कर कर उक्त नौजवान की पिछले डेढ़ महीने से लावारिस पड़ी मृतक देह सम्बन्धित उस के वारिसों को जानकार करवाने के लिए कहा थी। जिस उपरांत सारी जानकारी ले कर उन ट्रस्ट की दोआबा टीम के इंचार्ज अमरजोत सिंह के द्वारा पीड़ित परिवार को इस अनहोनी से जानकार करवाया थी। परिवार के साथ संबंध होने पर उन भारतीय दूतावास के बड़े सहयोग और अपने निजी सचिव बलदीप सिंह चाहल की देख -रेख में तुरंत सारी अपेक्षित कागज़ी कार्यवाही मुकम्मल करवा कर आज जगतार सिंह का मृतक शरीर भारत भेजा है। उन्होंने बताया कि उन फ़ैसला किया है कि जगतार के परिवार को गुज़ारे के लिए ट्रस्ट की तरफ से तीन हज़ार रुपए महीनावार पैंशन दी जायेगी। पीड़ित परिवारों के साथ हवाई अड्डे पर दुख सांझा करन पहुँची ट्रस्ट की अमृतसर टीम ने बताया कि डा. ओबराए के यतनों सदका अब तक 302 बदनसीब लोगों के मृतक शरीर उन के वारिसों तक पहुँचा जा चुके हैं। इस दौरान हवाई अड्डे मृतक के भाई परविन्दर सिंह, धरमिन्दर सिंह, रमनदीप सिंह और चाचा गुरमेज सिंह और सोढी सिंह ने डा.ऐस्स.पी.सिंह ओबराए का इस बड़े उपरालो के लिए तह दिल से शुकराना करते कहा कि उन की वजह से ही उन के परिवार को जगतार सिंह के अंतिम दर्शन नसीब हो सके हैं।

Check Also

रवनीत बिट्टू के ब्यान पर गुरजीत सिंह औजला का कटाक्ष

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 20 सितंबर 2024 ; सांसद गुरजीत सिंह औजला ने केंद्रीय मंत्री रवनीत …