लुधियाना में जीऐस्टी के अंतर्गत हालिया विकास और जलते मुद्दों के बारे में सैमीनारआयोजित किये

कल्याण केसरी न्यूज़ ,7 मई : जिस में व्यापार, उद्योग और पेसेवरें को जीऐस्टी में हाल ही के विकास और उद्योग के सदस्यों की समस्याएँ और चिंताएं बारे अपडेट किया जा सकता है। सिले विशाल गर्ग, co -convenor,, टैकसेसनसब -समिति, Punjab State 3hapter, , पीएचडी थी थी आई और आई सिले आई दे पूर्व प्रधान, बिल्कुल आई आर थी ने सभी प्रमुख वक्ता और भागीदारें का स्वागत किया।सैसन का संचालन करते उन्होंने कहा कि जी ऐस्टी भारत का सब से क्रांतिकारी और दुर्गा मीटैकस सुधारहै। प्रणाली में कोई भी बदलाव बिना सक्क उद्योग पर महत्व पूर्ण प्रभाव पाएगा, जो घरेलू अते अंतररास्टरी बाज़ारों दोनों को पूरा करता है।

पंकज सरमा, जनरलसकत्तर, सी.आई.सी.यू. ने स्वागती टिप्पणियों का विवरण देते हुए, सी.आई.सी.यू. की गति विधियों का विवरण देते हुए कहा कि जी ऐस्टी उद्योग में लम्बे समय से एक विवाद पूर्ण वीसा रहा है।उस ने जीऐस्टी रिटरन भरने के लिए प्रक्रियाएं को सरल बनाने, व्यवस्था के निचले हिस्से में फंसें जोखिम भरीं बरामदकारों की फाइलें को सुचारू बनाने, एक नोडल अफ़सर की नियुक्ति, समय सिर जीऐस्टी रिफंड के लिए एक विधि बनाने, उद्योग से जीऐस्टी विभाग में मैन शक्ति को आउट सोर्सिंग करने के बारे भी चर्चा की।सामल करन के लिए मुख्य सुझाअ. धोखाधड़ी वाले बिलिंग की प्रक्रिया को तेज किया जाये और सख़्त निगरानी की जाये।

मुख्य मेहमान, विकासकुमार, आई आर यह, पि्रंसीपल कमिसनर, थी जीऐस्टी कमिसनरेट, लुधियाना ने सैमीनार का प्रबंध करन के लिए पीएचडी चेंबर -सियाईसीयू की सलाघा करते हुए, भागीदारें नूंयी -इनवौइसिंग प्रक्रिया को अपनाने, विक्रेता प्रोफाइल की तस्दीक करन और जाली चालानों से पाबंदी लगाने के लिए प्रेरित किया।उन्हों ने उद्योग के नुमायंदों को सरकार की तरफ से पूर्ण सहयोग का भरोसा दिया और उन को अपनी, चिंताएं को विस्तार पहले और दसतावेज़ी रूप में पेसकरन के लिए कहा जिससे उन को जल की हल किया जा सके। 1dv. Pawan KPahwa Partner, 3onvenor, “axation Sub -3ommittee, Punjab State 3hapter, P84339 ने उद्योग को बड़े स्तर पर दरपेस उचित मुद्यांनूंउजागरकीता, जैसे कि जीऐस टीका को नाम में माननीय अदालतों द्वारा विरोधी फ़ैसलों बारे सपस्स्ट दिया की कमी, विदेसी और असमानता। का भुगतान करने , गवर्निंग टि्रब्यूनल की ग़ैर हाज़री, क्रेडिट ब्लाक और क्रेडिट रिवरसल मुद्दों की बात आती है तो भारतीय बैंकों के बीच इकरारनामो की गुप्तता। सी.ऐम्म.ए. अनिल सरमा, ज़ोनल कौंसिल मैंबर, 9319 के N9R3 के N9R3 ने हाल ही के 7S विकास, सैकसन 16,29,38 और सैकसन 42,43, और 43 – को हटाने जैसे महत्व पूर्ण सेक्सनों की तकनीकी दिया समेत, एक अच्छी तरह संगठित पेस इलाज दी। राकेस सरमा, Rakesh Sharma बिजनस मैनेजर, टैलीसोल्यूसन प्राईवेट लिमटिड ने टेली साफ्ट वेयर को एक्सन में दिखाया।लिमटिड, उपभोक्ता प्रमाण पत्रों की बार -बारवर से किये बिना ई -इनवौइस कैसे तैयार करना है और रिटरन जल्दी और आसानी के साथ फाइल करन के लाइव प्रदरसन के साथ।सिले विशाल गर्ग ने समाप्ति दौरान मुख्य मेहमान और सभी प्रसिद्ध वक्तों का ऐसे महत्व पूर्ण मुद्दे पर जानकारी सांझीकरन, उद्योग को दरपेस मुसकलों का खुलासा करन और संभव हल प्रदान करन के लिए धन्यवाद किया।उद्दमियें, निरयातकें /आयातकारें, औद्योगिक संघ के आधिकारियों, निरमातावें /व्यापारियों, सीनियर प्रबंधन कर्मचारियों समेत लगभग 70 प्रति भाग्यशाली ने हिस्सा लिया और प्रोगराम से लाभ उठाया।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …