खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पंजाब बना हॉकी चैंपियन

 कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 10 जून : पंजाब हॉकी टीम ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स के पुरुष वर्ग में  उत्तर  प्रदेश को फाइनल में  हराके हॉकी चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया है ।भारत में सिरमौर हॉकी संगठन, हॉकी इंडिया ने हॉकी पंजाब के निलंबन के बाद गठित की गई गई एडहॉक समिति के सदस्य ओलंपियन बलविंदर सिंह शम्मी के अनुसार 4 जून से हरियाणा में जारी खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हॉकी में पुरुष वर्ग  खेले गए फाइनल में पंजाब ने उत्तर प्रदेश को 3-1 से हराकर सोने का तमगा हासिल किया।

शम्मी ने आगे कहा कि यह हॉकी पंजाब की एडहॉक कमेटी ने टीम खेलो इंडिया यूथ गेम्स में भाग लेने से पहले 15 दिनों लगाया गए  कोचिंग कैंप में खिलाड़ियों और कोचों की कड़ी मेहनत का नतीजा है । उन्होंने आगे कहा कि पंजाब हॉकी टीम के उत्कृष्ट प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए हॉकी पंजाब की एडहॉक कमेटी ने 1.00  रुपये का नकद पुरस्कार, टीम को कम्पोजिट हाकी तथा स्पोर्ट्स किट दे सम्मानित करके का फैसला किया। है ।  उन्होंने कहा कि यह पहला मौका है जब पंजाब टीम की विजेता टीम को नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है।

इस मौके पर  गुरमेल सिंह, हरदीप सिंह नीटा, हरप्रीत सिंह मंडेर , दलजीत सिंह ढिल्लों, दविंदर सिंह गरचा, बलदेव सिंह, ब्रिगेडियर हरचरण सिंह (सभी ओलंपियन), निर्मल सिंह, राजबीर कौर, बलदेव सिंह कंवलप्रीत सिंह चहल, जुगराज सिंह, बिक्रमजीत सिंह, सुखजीत कौर (सभी अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी), बलदेव सिंह द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता नितिन कोहली, सुरिंदर सिंह भापा, जगरूप सिंह झारखर और कंवलजीत सिंह (निदेशक, खालसा अकादमी) ने जहाँ पंजाब हॉकी टीम द्वारा स्वर्ण पदक जीतने पर पंजाब के खिलाड़ियों और कोचों को बधाई दी वहीँ । हॉकी इंडिया द्वारा हॉकी पंजाब के निलंबन के बाद नियुक्त हॉकी पंजाब एडहॉक समिति  की देखरेख में भेजी गई पंजाब टीम द्वारा स्वर्ण पदक विजेता टीम को 1.00 लाख रुपये नकद पुरस्कार के अलावा प्रत्येक खिलाड़ी को कम्पोजिट हॉकी और खेल किट से सम्मानित करने के निर्णय की भी सराहना की गई।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …