अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर ने अधिकारियों को 30जून तक 4.68 करोड़ के बाढ़ से सुरक्षा सम्बन्धित कार्य पूरा करने के दिए निर्देश

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 10 जून : अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (ज) मेजर अमित सरीन ने आज कहा कि ज़िले में 4.68 करोड़ रुपए की लागत के साथ सतलुज दरिया के साथ करवाए जा रहे बाढ़ से सुरक्षा सम्बन्धित कार्य 30 जून तक पूरे कर लिए जाएंगे।अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर ने बाढ़ संभावित क्षेत्रों में चल रहे कामों का जायज़ा लेते बताया कि इसमाईलपुर, भानेवाल, तलवण ड्रेन, कोट बादल  ,कलाँ ड्रेन, तेहंग ड्रेन, दानेवाल और ज़िले के अन्य क्षेत्रों में सतलुज दरिया के साथ सुरक्षा के यह काम बड़े स्तर पर किये जा रहे हैं।

                उन्होंने बताया कि फगवाड़ा ड्रेनेज डिविज़न (जालंधर) अधीन 3.04 करोड़ के काम चल रहे है और जालंधर ड्रेनेज डिविज़न में बाँध को मज़बूत करने के लिए 1.68 करोड़ रुपए ख़र्च किये जा रहे हैं। अमित सरीन ने उप मंडल मैजिस्ट्रेट (ऐस.डी.ऐमज़) को सभी संवेदनशील स्थानों में निर्माण, सफ़ाई और मज़बूतीकरन की प्रगति की निगरानी करने के लिए कहा।

अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर ने कहा कि सवेदनशील स्थानों को मज़बूत करने  के लिए पुख़्ता प्रबंधों को यकीनी बनाने में कोई कमी बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। जिससे लोगों को आने वाले बरसात के मौसम दौरान किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। चल रहे कामों पर संतोष व्यक्त करते उन्होंने अधिकारियों को कहा कि 30 जून तक सभी काम पूरे किए जाने यकीनी बनाए जाए।अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर ने इस मौके पंचायत विभाग को छप्पड़ों की सफ़ाई को यकीनी बनाने के लिए कहा।उन्होंने यह भी बताया कि यहाँ फलड्ड कंट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा और 1जुलाई, 2022 से इस कंट्रोल रूम के संचालन के लिए स्टाफ का एक ड्यूटी रोस्टर भी तैयार किया जाएगा। अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर ने कहा कि बाढ़ की स्थिति में निकासी योजना पहले ही तैयार की जा चुकी है और संवेदनशील स्थानों के साथ-साथ सुरक्षित स्थानों की पहचान भी कर ली गई है, जहाँ ज़रूरत पड़ने पर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के निवासियों को भेज दिया जाएगा।

                इस मौके ऐस.डी.ऐम. बलबीर राज सिंघ, लाल विश्वास बैंस, रनदीप सिंह हीर, कार्यकारी इंजीनियर हरजोत सिंह वालिया और अलग -अलग विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

                                                                ——————–

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …