मुख्यमंत्री ने अपने परिवार के साथ हरमिंदर साहिब में माथा टेका

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 11 जुलाई : राज्य की राजधानी के मुद्दे पर अकाली नेताओं द्वारा दिए गए निराधार बयानों पर कड़ा संज्ञान लेते हुए, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज चंडीगढ़ पर राज्य के दावे को कमजोर करने के लिए शिरोमणि अकाली दल के नेतृत्व को आड़े हाथ लिया।आज यहां हरमिंदर साहिब में मत्था टेकने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा, “हर पंजाबी अच्छी तरह जानता है कि चंडीगढ़ से मोहाली में राज्य सरकार के कार्यालयों को किसने स्थानांतरित किया और न्यू चंडीगढ़ के संस्थापक कौन हैं।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर सिंह बादल चंडीगढ़ पर पंजाब के दावों को कमजोर करने के लिए केंद्र सरकार के साथ सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने सुखबीर बादल से पूछा कि केंद्र सरकार में भागीदार होने के बावजूद वे चंडीगढ़ पर चुप क्यों रहे।भगवंत मान ने कहा कि बादल अपने निजी हितों के लिए चुप रहे और कांग्रेस नेतृत्व पूरे मामले पर मूकदर्शक बना रहा। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि अकाली दल और कांग्रेस मीडिया के सामने बेबुनियाद बयान देकर सस्ता प्रचार हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं.

भगवंत मान ने आगे कहा कि उनकी सरकार समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि आम जनता से सलाह मशविरा कर हर समस्या का समाधान किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि इस पार्टी के मंत्रियों ने राज्य के पेड़ तक बेच दिए हैं। वहीं उनकी सरकार पंजाब को स्वस्थ, हरा-भरा और प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए कटिबद्ध है। भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार निकट भविष्य में राज्य के प्राचीन गौरव को बहाल करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने मटेवाड़ा के जंगलों के पास किसी भी औद्योगिक इकाई को स्थापित नहीं करने देने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि पंजाब को हरा-भरा और प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए यह फैसला लिया गया है। भगवंत मान ने कहा कि मटेवारा वन को पर्यावरण पार्क के रूप में विकसित करने के ठोस प्रयास किए जाएंगे ताकि इसे पर्यटक आकर्षण के रूप में आकर्षित किया जा सके। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि उनकी सरकार ने राज्य में नशा तस्करों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू की है। उन्होंने कहा कि लक्ष्य पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाना है। भगवंत मान ने कहा कि हालांकि ड्रग्स की सप्लाई लाइन टूट गई है, लेकिन राज्य सरकार अब ड्रग तस्करों को सलाखों के पीछे डालने पर ध्यान दे रही है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. उन्होंने साफ किया कि किसी को भी राज्य की शांति भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार हर वर्ग के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है.

इससे पहले मुख्यमंत्री ने अपनी पत्नी, मां और बहन के साथ स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ डॉ. इंदरबीर सिंह निज्जर, महापौर नगर निगम करमजीत सिंह रिंटू, उपायुक्त हरप्रीत सिंह सूदन और पुलिस आयुक्त अरुणपाल सिंह भी उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …