विश्वास फाउंडेशन द्वारा दी गई 25 टीबी ग्रस्त मरीज़ो को प्रोटीनयुक्त पोषक डाइट

कल्याण केसरी न्यूज़ पंचकूला ,10 अगस्त 2022 ; विश्वास फाउंडेशन द्वारा विश्वास जगत की महान देवी सती साध्वी बहन कृष्णामूर्ति विश्वास जी के निर्वाण दिवस के उपलक्ष्य पर आज अतिरिक्त पोषण, सोशल, मोरल सपोर्ट व टीबी मुक्त भारत के लिए टीबी रोग से ग्रस्त मरीज़ो को कम्युनिटी सपोर्ट (गोद) लेने के कार्यक्रममें भाग लिया। यह कार्यक्रम स्टेट टीबी सेल हरियाणा ने अपने कार्यालय सेक्टर 6 पंचकूला में आयोजित हुआ।इस मौके पर विश्वास फाउंडेशन की महासचिव साध्वी नीलिमा विश्वास, उप-प्रधान साध्वी शक्ति विश्वास द्वारा आज 25 टीबी ग्रस्त मरीज़ो को अपने हाथो से प्रोटीनयुक्त पोषक डाइट प्रदान की गई और साथ ही टीबी के मरीज़ो को प्रतिदिन 15-15 मिनट सुबह शाम मेडिटेशन व योगाभयस करने की सलाह भी दी गई।

डॉक्टर राजेश राजू, स्टेट टीबी ऑफिसर ने बताया कि डॉ वीना सिंह डीजीएचएस हरियाणा द्वारा कम्युनिटी सपोर्ट कार्यक्रम की शुरुआत 13 मई 2022 को राज्य स्तर पर पहले ही की जा चुकी है और मुझे प्रसन्नता हो रही है कि आज हमारे साथ विश्वास फ़ाउंडेशन एक धार्मिक संस्था इस सपोर्ट के लिए आगे आई है और संस्था द्वारा आज 25 टीबी ग्रस्त मरीज़ो को प्रोटीनयुक्त पोषक डाइट प्रदान की गई। इस गोद लेने की प्रक्रिया से मरीजों के प्रति भेदभाव की भावना भी खत्म होगी तथा इन्हें परिवार व समाज की हीन भावना नहीं बल्कि प्यार और अपनापन मिलेगा।
इस अवसर पर डॉक्टर सुषमा, डॉक्टर मनोज त्यागी, प्रीति नारंग, पीए डीजीएचएस, सरिता नरयाल, एसीएसएम ऑफिसर व राज्य टीबी सेल हरियाणा के कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …