जिला स्तरीय प्रतियोगिता का छठा दिन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 17 सितंबर 2022–पंजाब सरकार, खेल विभाग पंजाब पंजाब के हर निवासी को खेलों से जोड़ने के उद्देश्य से वतन पंजाब खेलों का आयोजन कर रहा है। राज कमल चौधरी, सचिव पंजाब सरकार और युवा सेवाएं, पंजाब सरकार और निदेशक खेल पंजाब मोहाली राजेश धीमान, उपायुक्त अमृतसर हरप्रीत सिंह सूदन , अतिरिक्त उपायुक्त सुरिंदर सिंह और अतिरिक्त उपायुक्त (विकास) ) रणबीर सिंह मुधल जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन आज के मार्गदर्शन में किया गया।

अमृतसर की जिला खेल अधिकारी सुश्री जसमीत कौर ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि कुल 21 खेल (फुटबॉल, कबड्डी नेशनल और सर्कल स्टाइल, खोख-खोख, हैंडबॉल, सॉफ्टबॉल, जूडो, रोलर स्केटिंग, गतका, किकबॉक्सिंग, हॉकी) बास्केटबाल, पावरलिफ्टिंग, कुश्ती, तैराकी, मुक्केबाजी, भारोत्तोलन, टेबल टेनिस, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, एथलेटिक्स (स्थल से जुड़ी) आयोजित की जा रही हैं। 41 से 50 और केवल खेल टेबल टेनिस, लॉन टेनिस, वॉलीबॉल, बैडमिंटन और एथलेटिक्स आयोजित किए जाएंगे। 50 से अधिक आयु वर्ग में खेल टेबल टेनिस के जिला स्तरीय टूर्नामेंट का उद्घाटन वरिंदर सिंह, एसीपी नॉर्थ द्वारा किया गया।

उन्होंने खिलाड़ियों के साथ परिचय कराया और खिलाड़ियों को अधिक से अधिक खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया। आज के परिणाम इस प्रकार रहे अनुसरण करता है।
खेल हैंडबाल :- प्रतियोगिता में 21 से 40 वर्ष आयु वर्ग में बालिका प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला खालसा कॉलेज फॉर विमेन और जीएनडीयू कैंपस के बीच हुआ और इस प्रतियोगिता में जीएनडीयू कैंपस की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। 21 से 40 आयु वर्ग के लड़कों की प्रतियोगिता में फाइनल मैच हिंदू सभा कॉलेज और जीएनडीयू कैंपस के बीच हुआ। जिसमें जीएनडीयू कैंपस ने 27-31 के अंतर से जीत हासिल की।
खेल बॉक्सिंग : लड़कियों की अंडर 21 आयु वर्ग प्रतियोगिता में एससीसी स्कूल माल रोड व खालसा कॉलेज अमृतसर ने पहला, एससीसी स्कूल बोहरू ने दूसरा, जी.एनडीयू स्कूल ने तीसरा स्थान हासिल किया। गेम पावर लिफ्टिंग: टूर्नामेंट में अंडर 17 आयु वर्ग के 53 किग्रा भार वर्ग में लक्षदीप सिंह ने पहला और रोहन बावा ने दूसरा स्थान हासिल किया। 59 किग्रा भार वर्ग में अजयपाल सिंह ने पहला स्थान हासिल किया। 74 किलोग्राम भार वर्ग में जसकरण सिंह ने पहला, युवराज सिंह ने दूसरा और अमनदीप सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया। 83 किलोग्राम भार वर्ग में गुरप्रीत सिंह ने प्रथम, गुरतेज सिंह ने द्वितीय व चिराग भंडारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लक्ष्य शर्मा ने 93 किग्रा भार वर्ग में पहला स्थान हासिल किया। अंडर-17 बालिका प्रतियोगिता में 57 किग्रा भार वर्ग में शरणजीत कौर ने पहला स्थान हासिल किया।
खेल बास्केटबॉल : टूर्नामेंट में अंडर 14/आयु वर्ग की लड़कियों की प्रतियोगिता में एस:एस:एस:एस:मल रोड अमृतसर ने पहला स्थान हासिल किया और प्रकाश पब्लिक स्कूल ब्यास ने दूसरा और सेक्रेड हार्ट स्कूल अमृतसर ने तीसरा स्थान हासिल किया। अंडर 14 लड़कों की प्रतियोगिता में श्री गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल बनस्ट एवेन्यू ने पहला, सीनियर स्टडी पुतलीगढ़ ने दूसरा और स्प्रिंग डेल स्कूल अमृतसर ने तीसरा स्थान हासिल किया।
लड़कों की प्रतियोगिता में अंडर 17 आयु वर्ग में खेल सॉफ्टबॉल टूर्नामेंट में खालसा कॉलेज सी:एस: स्कूल टीम ने पहला स्थान हासिल किया और एस:एस:एस:मुरादपुरा टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया और एस:सी:एस:क्यू:करमपुरा की टीम ने हासिल किया। तीसरा स्थान। अंडर 14 बालिका प्रतियोगिता में एसएससी स्कूल वेरका ने पहला, एसएससी धप्पई ने दूसरा और स्टॉलवाटर स्कूल की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। अंडर-17 बालिका प्रतियोगिता में एसएससी धापाई ने पहला, एसएससी स्कूल वेरका की टीम ने दूसरा और एसएससी दशमेश नगर की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया.

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …