पंजाब में पांच जगहों पर एनआरआई पंजाबियों से होगी मुलाकात

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 11 दिसंबर; पंजाब सरकार द्वारा मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में 16 दिसंबर को यहां आयोजित होने वाले ‘एनआरआई पंजाबी के साथ बैठक’ कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

 डिविज़नल कमिश्नर -कम – चेयरमैन एनआरआई सभा गुरप्रीत कौर सपरा ने इस संबंध में कहा कि एनआरआई पंजाबियों के साथ बैठक के कार्यक्रम के तहत सभी संबंधित विभागों के सीनियर अधिकारी एक स्थान पर मौजूद रहेंगे जहां वे प्रवासी पंजाबियों के मुद्दों पर चर्चा करेंगे ध्यान से सुनने के बाद , प्रक्रिया को एक उचित और त्वरित समाधान के लिए लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा आयोजित की जाने वाली इन पांच मीटिंगों में से पहली मीटिंग 16 दिसंबर को जालंधर-करतारपुर हाईवे पर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के पास स्थित सेंट सोल्जर कैंपस में होगी।एनआरआई पंजाबियों के साथ बैठक कार्यक्रम में पंजाब के अनिवासी भारतीय मामले मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल विभिन्न देशों के अप्रवासी पंजाबियों से चर्चा करेंगे। 

डिविज़नल कमिश्नर ने कहा कि बैठक का कार्यक्रम 16 दिसंबर को सुबह 11 बजे से शुरू होगा जहां एनआरआई मामलों के प्रमुख सचिव जे बालामुरुगन, एनआरआई. विंग के एडीजीपी प्रवीण कुमार सिन्हा के ईलावा जालंधर, कपूरथला, होशियारपुर और शहीद भगत सिंह नगर (नया शहर) जिलों के डिप्टी कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर और एसएसपी और अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

गुरप्रीत कौर सपरा ने कहा कि प्रवासी पंजाबियों के मुद्दों और शिकायतों के तत्काल और संतोषजनक समाधान के लिए जालंधर के अलावा 19 दिसंबर को एसएएस नगर मोहाली, 23 दिसंबर को लुधियाना, 26 दिसंबर को मोगा और 30 दिसंबर को अमृतसर में जालंधर के अलावा एस.ए.एस. इन बैठक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है ताकि प्रवासी भारतीयों के मुद्दों पर तुरंत विचार किया जा सके। उन्होंने कहा कि गैर-प्रवासी पंजाबियों का पंजीकरण 16 दिसंबर को सुबह 10:30 बजे जालंधर में शुरू होगा, जिसके बाद गैर-प्रवासी भारतीय मामलों के मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल प्रवासी भारतीयों के साथ विचार-विमर्श करेंगे।

 डिविज़नल ने दोआबा क्षेत्र के प्रवासी पंजाबियों से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक एन.आर.आई इस बैठक में पहुंचकर अपनी समस्याओं और सुझावों को संबंधित अधिकारियों के समक्ष रखें ताकि नियत प्रक्रिया को लागू किया जा सके।

 डिप्टी कमिश्नर जसप्रीत सिंह ने अप्रवासी भारतीयों से मिलने के कार्यक्रम के बारे में कहा कि एन.आर.आई पंजीकरण पंजाब सरकार के पोर्टल https://eservices.punjab.gov.in/ के माध्यम से ऑनलाइन या जिला प्रशासन द्वारा स्थापित काउंटरों पर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि एनआरआई की सुविधा के लिए कैबिनेट मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों से मिलने की व्यवस्था की जाएगी ताकि वे अपने मुद्दे उठा सकें और सुझाव भी दे सकें।

                                                ——————-

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …