राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए नए प्रशिक्षकों की भर्ती की जाएगी – धालीवाल

कल्याण केसरी न्यूज़ अजनाला, 21 जनवरी :राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल विभाग पंजाब द्वारा 280 नए कोचों की भर्ती की जा रही है।यह खुलासा पंजाब के कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने आज यूथ वेलफेयर क्लब अजनाला द्वारा खेल और खिलाड़ियों पर आयोजित परिचर्चा को संबोधित करते हुए किया।इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब स. भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब को खेलों में अग्रणी राज्य बनाने के लिए खेल विभाग पंजाब द्वारा बनाई जा रही नई खेल नीति को इसी साल लागू किया जाएगा।नई खेल नीति में कोचों की अहमियत पर जोर देते हुए नए कोचों की भर्ती की जा रही है। विभाग और कोचों के लिए पुरस्कार शुरू करने की योजना है। उन्होंने घोषणा की कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए अजनाला में एक अच्छा स्टेडियम बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बर्मिंघम में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 के पदक विजेता पंजाबी एथलीटों को कुल 9.30 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि वितरित की गई है। ओलंपियन बलबीर सिंह सीनियर के नाम से खिलाड़ियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए एक योजना शुरू की गई है, इस योजना के तहत 12.50 करोड़ रुपये का बजट दिया गया है, जिसके तहत सीनियर नेशनल गेम्स में किसी भी पदक विजेता को 8000 रुपये प्रति माह और जूनियर नेशनल को मिलेगा। खेलों में विजेता खिलाड़ी को 6000 रुपए प्रतिमाह वजीफा दिया जाएगा।
उन्होंने यूथ वेलफेयर क्लब अजनाला द्वारा ‘खेल के रंग में अजनाला’ नाम से आयोजित गोष्ठी में शामिल होकर युवाओं को खेलों से जुड़ने के लिए प्रेरित किया तथा अजनाला क्षेत्र के विभिन्न खेल क्लबों व टीमों को 51 स्पोर्ट्स किट भेंट कर क्लब को 3 लाख रुपये की राशि भेंट की. आई. देने की घोषणा की इस अवसर पर अधिवक्ता संदीप कौशल सहित अन्य खेल प्रेमी भी उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …