विकास कार्यों में देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी-कंवर विजय प्रताप सिंह

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 3 मई 2023; बीआरटीएस बस की संख्या बढ़ाई जाएगी और इसे अमृतसर बस स्टैंड से एयरपोर्ट तक रूट किया जाएगा और यह बस रास्ते में कहीं और नहीं रुकेगी, सीधे एयरपोर्ट पहुंचेगी।ये शब्द गुरजीत सिंह औजला, सदस्य लोकसभा सांसद ने आज जिला विकास समन्वय एवं मूल्यांकन समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए व्यक्त किये । औजला ने नगर निगम के अधिकारियों से शहर में साफ-सफाई की स्थायी व्यवस्था सुनिश्चित करने और कचरे की समस्या से निजात दिलाने का ठोस समाधान करने का आग्रह किया ।

उन्होंने कहा कि कूड़े की समस्या से निजात दिलाने के लिए डंप साइट पर और नई मशीनरी लगाई जा रही है।सभी अधिकारियों ने चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि शहर में लोगों को स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से नई पाइप लाइन बिछाई जा रही है और स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शहर में सीसीटीवी कैमरा पब्लिक एड्रेस सिस्टम भी लगाया जा रहा है । औजला ने नेशनल हाईवे के अधिकारियों से कहा कि जो भी अंडरपास बन रहे हैं, वह 5.5 मीटर के हों, ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो । उन्होंने कहा कि नितिन गडकरी, जो केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री हैं, के अमृतसर दौरे के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग के मुद्दों को उनके ध्यान में लाया जाएगा। बैठक को संबोधित करते हुए विधायक कुंवर विजय प्रताप सिंह ने सभी अधिकारियों से चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की । उन्होंने कहा कि शहर में लोगों को स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से नई पाइप लाइन बिछाई जा रही है और स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शहर में सीसीटीवी कैमरा पब्लिक एड्रेस सिस्टम भी लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2842 प्रकरण प्राप्त हुए, जिनके हितग्राहियों को 15 करोड़ 27 लाख रुपये का भुगतान कर दिया गया है तथा 298 प्रकरणों को स्वीकृति हेतु भेजा गया है । उन्होंने संबंधित अधिकारियों को लोगों को जागरूक करने के लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों में इस संबंध में शिविर लगाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि शहर में कूड़ा उठाने की क्षमता बढ़ाने के लिए संबंधित कंपनी द्वारा और नए वाहन लगाए जा रहे हैं और डंप साइट पर बायो रेमेडिएशन प्लांट भी अच्छी तरह से काम कर रहा है । विधायक कुंवर विजय प्रताप सिंह ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विकास कार्यों में किसी भी तरह की देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी । उन्होंने कहा कि सभी विकास कार्यों को समय से पूरा किया जाए। बैठक के दौरान राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, स्वच्छ भारत मिशन, आजीविका मिशन, प्रधान कौशल विकास योजना, सियाल हेल्थ कार्ड, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ सहित अन्य योजनाओं की भी समीक्षा की गई । इस मौके पर उपायुक्त हरप्रीत सिंह सूदन, नगर निगम आयुक्त संदीप ऋषि, अतिरिक्त उपायुक्त विकास रविन्द्र सिंह, सिविल सर्जन डॉ. चरनजीत सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नवनीत कौर, पुलिस सहित अन्य उपस्थित थे । अधिकारी जुगराज सिंह, विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …