आयुष्मान सहित केंद्रीय योजनाओं का लाभ पंजाब के लोगों को ना मिलने के लिए आप सरकार जिम्मेदार : जितेंद्र सिंह

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर : साइंस एंड टेक्नोलॉजी के स्वतंत्र प्रभार के केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि आयुष्मान भारत जैसी बेमिसाल योजनाओं सहित केंद्र सरकार की असंख्य योजनाओं को पंजाब में लागू ना करने के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार जिम्मेदार है। जितेन्द्र सिंह ने स्थानीय होटल में आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनकल्याण कि इतनी योजनाएं शुरू की है कि देश के सभी राज्य तरक्की कर रहे हैं, मगर पंजाब पीछे रह गया है। इसके लिए यहां की सरकार उत्तरदाई है।

जितेंद्र सिंह ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना एक ऐसी योजना है जिससे लोगों को 5 लाख रुपए तक की मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा मिल रही है, मगर पंजाब की भगवंत मान सरकार इसको लागू नहीं कर रही, जिसके कारण यहां के लोगों को इस योजना के लाभ से वंचित रहना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इंश्योरेंस कंपनियां भी बीमार होने पर क्लेम देने में कई सवाल खड़े करती हैं, मगर इस योजना से बीमार व्यक्ति को तत्काल लाभ मिलता है। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भी देश के कई राज्यों का कायाकल्प हो गया है। रोजाना 11000 मकान बन रहे हैं और पंजाब इसमें भी पीछे है।   प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले 9 साल के दौरान लगातार जनकल्याण की अनेक योजनाओं को लागू किया है। भाजपा शासित राज्य आज विकास के मॉडल बन चुके हैं, जिनमें गुजरात और उत्तर प्रदेश का नाम विशेष तौर पर उल्लेखनीय है। उन्होंने कहा कि जालंधर इंडस्ट्री का हब है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडस्ट्री को लेकर भी ‘इज ऑफ डूइंग’ बिजनेस के तहत कई नीतियां लागू की हैं, जिससे एनओसी लेना बहुत ही सरल है, मगर पंजाब इंडस्ट्री में भी पिछड़ रहा है।

जितेंद्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 से जिस तरह से निपटने की योजना बनाई उससे पूरा विश्व उनका मुरीद बन चुका है और उनकी सलाह लेने के लिए आतुर रहते हैं, मगर पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार इसका लाभ उठाने भी कतराती है।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नॉर्थ ईस्ट का भी कायाकल्प कर दिया है।  अरुणाचल प्रदेश मेघालय सहित नॉर्थ ईस्ट के कई ऐसे राज्य हैं, जहां के लोगों ने रेलगाड़ी तक नहीं देखी थी। आज अरुणाचल प्रदेश की राजधानी इटानगर में रेलगाड़ी चल रही है। नॉर्थ ईस्ट के लोगों में इतना आत्मविश्वास बढ़ चुका है कि आज एवियशन इंडस्ट्री में नॉर्थ ईस्ट के लोगों की भरमार है।

जितेंद्र सिंह ने कहा कि जालंधर और पंजाब के लोग भी अब यही फर्क महसूस कर रहे हैं और प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों के साथ चलने के लिए मन बना चुके हैं। ऐसे में जालंधर लोकसभा उपचुनाव जालंधर और पंजाब के लिए टर्निंग प्वाइंट होगा। उन्होंने कहा कि अब जनता ने फैसला करना है कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के मॉडल के साथ चलना है या फिर पंजाब की झूठी सरकार पर विश्वास करके पीछे ही रहना है। उन्हें विश्वास व्यक्त किया कि पंजाब के लोग भी अब तरक्की करना चाहते हैं और बाकी भाजपा शासित राज्यों की तरह समृद्ध पंजाब बनाना चाहते हैं। इसलिए वह भाजपा के उम्मीदवार इंदर इकबाल सिंह अटवाल को विजयी बना कर संसद में भेजेंगे ताकि जालंधर का भी ऐतिहासिक विकास हो सके। इस मौके पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अनिल सरीन और मीडिया इंचार्ज जनार्दन शर्मा भी मौजूद थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …