2023 गेम्स होमलैंड पंजाब के ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट के तहत

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 8 सितंबर, 2023– खेल विभाग, पंजाब द्वारा 2023 गेम्स ऑफ होमलैंड पंजाब के तहत ब्लॉक स्तरीय, जिला स्तरीय और राज्य स्तरीय खेलों का आयोजन किया जा रहा है। इन खेलों में आज डिप्टी कमिश्नर अमृतसर अमित तलवार के नेतृत्व में अलग-अलग ब्लॉकों में ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट करवाए गए। यह जानकारी दीसुखचैन सिंह जिला खेल अधिकारी, अमृतसर ने कहा कि ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट में कुल 8 खेल (फुटबॉल, कबड्डी नेशनल स्टाइल, कबड्डी सर्कल स्टाइल, खोख-कोह, एथलेटिक्स, वॉलीबॉल स्मैशिंग, वॉलीबॉल सूटिंग, टग ऑफ वार) आयोजित किए जा रहे हैं। नगर निगम में ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट खालसा कॉलेजिएट सी:एस:स्कूल में आयोजित किया गया। इन खेलों में लगभग 599 खिलाड़ियों ने भाग लिया।गेम कबड्डी नेशनल स्टाइल में अंडर-17 लड़कियों के मुकाबले में बाबा दीप सिंह स्पोर्ट्स क्लब महल ने पहला और गुरु नानक एस:एस:एस:घी मंडी ने दूसरा स्थान हासिल किया। जबकि लड़कों के मुकाबले में बाबा दीप सिंह स्पोर्ट्स क्लब महल ने पहला स्थान हासिल किया। अंडर-17 लड़कियों में कबड्डी सर्कल स्टाइल खेल में एस:हाई स्कूल फतहपुर ने पहला स्थान और बाबा सोभा सिंह क्लब ने दूसरा स्थान हासिल किया।

ब्लॉक रइया में ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट एस:सी:एस:स्कूल खलचियां में आयोजित किया गया। इन खेलों में लगभग 574 खिलाड़ियों ने भाग लिया। खोख-खोख खेल में अंडर-17 लड़कों की प्रतियोगिता में एस:हाई स्कूल वडाला कला/वडाला खुर्द ने दूसरा स्थान और एस:कन्या हाई स्कूल समरुथ राजपूता ने दूसरा स्थान हासिल किया। जबकि लड़कियों की प्रतियोगिता में एस:एस:एस:एस: बुटाला ने प्रथम स्थान और एसडीएसपी पब्लिक स्कूल बुटाला ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।ब्लॉक मजीठा के दशमेश पब्लिक सी:एस:स्कूल मजीठा कोटला सुल्तान सिंह में ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इन खेलों में लगभग 476 खिलाड़ियों ने भाग लिया। खेल खोख-खोख की अंडर-17 लड़कियों की प्रतियोगिता में एस:एस: पखरपुरा ने पहला स्थान और एस:एस:एस: कंथूनंगल ने दूसरा स्थान हासिल किया। खेल कबड्डी सर्कल स्टाइल अंडर-17 लड़कों की प्रतियोगिता में एस:एस:एस:एस:सोहिया कलां की टीम ने पहला स्थान और एस:एस:एस:एस:अढवाल ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। जबकि लड़कियों की प्रतियोगिता में एस:एस:एस:सोहिया कलां की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

ब्लॉक तरसिक्का के एस:सी:एस:स्कूल तरसिक्का में ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इन खेलों में लगभग 750 खिलाड़ियों ने भाग लिया। गेम कबड्डी नेशनल स्टाइल में अंडर-17 लड़कियों के मुकाबले में भीलोवाल ने पहला और सोकोलेहल ने दूसरा स्थान हासिल किया। वॉलीबॉल खेल में अंडर-17 लड़कों की प्रतियोगिता में डिप्स मेहता ने पहला और गौ हाई स्कूल राजधन ने दूसरा स्थान हासिल किया।गेम रस्सा कासी में अंडर-17 लड़कों के मुकाबले में गुरु की बेर साहिब ने पहला और रसूलपुर कलां ने दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं लड़कियों के मुकाबले में एस:एस:एस: स्कूल धूलका को पहला और गुरु की बेर साहिब मत्तेवाल को दूसरा स्थान मिला।ब्लॉक चार में ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट शहीद मेवा सिंह स्टेडियम, लोपोके में आयोजित किए गए।

इन खेलों में लगभग 340 खिलाड़ियों ने भाग लिया। अंडर-17 लड़कों की फुटबॉल प्रतियोगिता में अकाल अकादमी ने पहला और बाबा जागो शहीद कोहाली ने दूसरा स्थान हासिल किया। जबकि लड़कियों के मुकाबले में अकाल अकादमी ने पहला और बाबा जागो शहीद कुहाली ने दूसरा स्थान हासिल किया।गेम रस्सा कासी में अंडर-17 लड़कों के मुकाबले में अकाल अकादमी चौगावा ने पहला और सेक्रेड हार्ट एस:एस:करयाल ने दूसरा स्थान हासिल किया। गेम खोख खोख अंडर-17 लड़कियों की प्रतियोगिता में सेक्रेड हार्ट एस: चुचकवाल ने प्रथम स्थान, सत्या भारती चौगावां ने द्वितीय स्थान और सेक्रेड हार्ट करयाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वॉलीबॉल अंडर-17 लड़कों की प्रतियोगिता में एस:एस:एस: लोपोके ने पहला स्थान, सेक्रेड हार्ट चुचकवाल ने दूसरा स्थान और सत्य भारती चोवावां ने तीसरा स्थान हासिल किया।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …