2023 गेम्स होमलैंड पंजाब के ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट के तहत

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 9 सितम्बर 2023--खेल विभाग, पंजाब द्वारा स्पोर्ट्स होमलैंड पंजाब के 2023 कार्यक्रम के तहत ब्लॉक स्तरीय, जिला स्तरीय और राज्य स्तरीय खेलों का आयोजन किया जा रहा है। इन खेलों में आज डिप्टी कमिश्नर अमृतसर के मार्गदर्शन में अलग-अलग ब्लॉकों में ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट करवाए गए। यह जानकारी देते हुए सुखचैन सिंह जिला खेल अधिकारी,अमृतसर ने कहा कि ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट में कुल 8 खेल (फुटबॉल, कबड्डी नेशनल स्टाइल, कबड्डी सर्कल स्टाइल, खोख-कोह, एथलेटिक्स, वॉलीबॉल स्मैशिंग, वॉलीबॉल सूटिंग, कुश्ती) आयोजित किए जा रहे हैं।नगर निगम में ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट खालसा कॉलेजिएट सी:एस:स्कूल में आयोजित किया गया।

इन खेलों में लगभग 346 खिलाड़ियों ने भाग लिया। गेम वॉलीबॉल 21 लड़कों की प्रतियोगिता में कोचिंग सेटर खालसा स्कूल ने पहला और खालसा स्कूल ने दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं लड़कियों के मुकाबले में खालसा कॉलेज फॉर वुमेन ने पहला, एस:एस:एस:एस: माल रोड ने दूसरा और खालसा स्कूल ने तीसरा स्थान हासिल किया। फुटबॉल खेल में अंडर-21 लड़कियों के मुकाबले में बीबीकेडीएवी कॉलेज ने पहला स्थान और फुटबॉल कोचिंग सेंटर खालसा कॉलेज सी:एस: स्कूल अमृतसर ने दूसरा स्थान हासिल किया।गेम कबड्डी नेशनल स्टाइल 21 लड़कों की प्रतियोगिता में बाबा दीप सिंह स्पोर्ट्स क्लब महल ने पहला स्थान और सारागरी मेमोरियल एस:एस:टॉवल हॉल ने दूसरा स्थान हासिल किया। ब्लॉक रइया में ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट एस:सी:एस: स्कूल खलचियां में आयोजित किया गया। इन खेलों में लगभग 410 खिलाड़ियों ने भाग लिया। खेल फुटबॉल अंडर-21 लड़कों में ब्यास क्लब ने पहला स्थान और ओलंपियन दिलप्रीत एस:एस:एस:एस:स्कूल बुटाला ने दूसरा स्थान हासिल किया।

खेल खोख-खोख अंडर-21 बालक प्रतियोगिता में ग्राम पंचायत सुधार राजपूतों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। गेम रस्सा कासी में अंडर-21 लड़कों की प्रतियोगिता में ग्राम पंचायत जोध ब्लॉक रईया ने प्रथम स्थान दशमेश सी:साई:स्कूल बाबा बकाला ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। ब्लॉक मजीठा के दशमेश पब्लिक सी:एस:स्कूल मजीठा कोटला सुल्तान सिंह में ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इन खेलों में लगभग 394 खिलाड़ियों ने भाग लिया।खोख-खोख खेल की अंडर-21 लड़कियों की प्रतियोगिता में कथुंगल ने प्रथम और सत्या भारती फत्तुभील ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। खेल कबड्‌डी सर्कल स्टाइल अंडर-21 लड़कों के मुकाबले में सोहिया कलां को पहला, खालसा कॉलेज चविंडादेवी को दूसरा और गांव त्रिपाई को तीसरा स्थान मिला। वॉलीबॉल अंडर-21 लड़कों के मुकाबले में तलवंडी खुम्मन ने पहला और मजीठा ने दूसरा स्थान हासिल किया।ब्लॉक तरसिक्का के एस:सी:एस:स्कूल तरसिक्का में ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इन खेलों में लगभग 595 खिलाड़ियों ने भाग लिया। खेल कबड्डी नेशनल स्टाइल में अंडर-21 लड़कों के मुकाबले में भीलोवाल ने पहला स्थान हासिल किया, जबकि लड़कियों के मुकाबले में तरसिक्का की टीम ने पहला स्थान हासिल किया। गेम एथलेटिक्स अंडर-21 गर्ल्स 100 मीटर: लवजोत कौर ने पहला और गुरजीत कौर ने दूसरा स्थान हासिल किया। 200 मीटर लड़कियों की दौड़ में परमिंदर कौर ने पहला और गुरजीत कौर ने दूसरा स्थान हासिल किया। 200 मीटर लड़कों की दौड़ में लवप्रीत सिंह ने पहला और नवताज सिंह ने दूसरा स्थान हासिल किया। 1500 मीटर लड़कों की दौड़ में लवप्रीत सिंह ने पहला और साहिलप्रीत सिंह ने दूसरा स्थान हासिल किया।ब्लॉक चार में ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट शहीद मेवा सिंह स्टेडियम, लोपोके में आयोजित किए गए।इन खेलों में लगभग 420 खिलाड़ियों ने भाग लिया। फुटबॉल खेल में अंडर-21 लड़कों के मुकाबले में अकाल अकादमी फोरस ने पहला, सत्या भारती फोरस ने दूसरा और बाबा जागो शाहदी आदर्श एस कुहाली ने तीसरा स्थान हासिल किया। वॉलीबॉल खेल में अंडर-21 लड़कों की प्रतियोगिता में चगवां की टीम ने पहला स्थान और एसबीएमएस लोपोके ने दूसरा स्थान हासिल किया।खेल रस्साकसी अंडर-21 बालक प्रतियोगिता में अकाल एकेडमी चौहावन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। खेलकबड्डी नेशनल स्टाइल अंडर-21 बालक प्रतियोगिता: सत्या भारती एस: चुगावां ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। खेल कबड्डी सर्कल स्टाइल बालक प्रतियोगिता में सारंगरा एवं तापियाला क्लब ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। गेम खोख-खोख की अंडर-21 लड़कियों की प्रतियोगिता में एस:एस:एस:एस: तपियाला ने पहला, सत्य भारती स्कूल चौगावां ने दूसरा और सेक्रेड हार्ट स्कूल करियाला ने तीसरा स्थान हासिल किया।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …