विधायक डॉ गुप्ता ने लोगों की समस्याए सुनकर अधिकारियों को लगाई फटकार: कहा लोगों की समस्याए हल करो

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,17 जुलाई 2024: केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र से विधायक डॉ अजय गुप्ता ने आज नगर निगम ,पीएसपीसीएल, हेल्थ विभाग के अधिकारियों के साथ कोट खालसा, नीवीं आबादी क्षेत्र का दौरा किया। इस क्षेत्र में सीवरेज व्यवस्था का बुरा हाल पाया गया। लोगों ने विधायक से शिकायत की कि पिछले लंबे अरसे से इस क्षेत्र का सीवरेज ब्लाक है। सफाई व्यवस्था का भी बुरा हाल है। विधायक डॉ गुप्ता ने लोगों की समस्याएं सुनकर मौके पर मौजूद अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि लोगों की समस्याओं को हल करो। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ महीने से जब भी सीवरेज की सफाई को लेकर निगम अधिकारियों से सुपर सकर मशीन मांगी जाती है, तो अधिकारियों का यही जवाब आता है कि सुपर सकर मशीन खराब पड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि जिस कंपनी को सुपर सकर मशीन का ऑपरेशन एंड मेंटेनेंस का ठेका दिया हुआ है, उससे जल्द ठीक क्यों नहीं करवाया जा रहा है।

गली को 10 दिन में बनाया जाए; नीवीं आबादी किशनकोट क्षेत्र में एक गली का निर्माण नहीं हुआ हैं। इस गली के लोगों ने  विधायक डॉ गुप्ता से कहा कि पिछले 22 सालों से सभी विधायक इस गली के निर्माण करवाने का कह तो जाते हैं किंतु अभी तक गली का निर्माण नहीं हुआ है। मौके पर मौजूद नगर निगम के  एसडीओ अशोक कुमार को विधायक गुप्ता ने कहा कि इस गली का निर्माण 10 दिनों के भीतर हर हालत में होना चाहिए। उन्होंने कहा कि 10 दिनों बाद वह फिर इस गली को बना हुआ देखने के लिए आएंगे।गुरबख्श नगर नीवी आबादी के वॉलिंटियर्स ने की शिकायत; गुरबख्श नगर नीवी आबादी के वॉलिंटियर्स राकेश सोही ने शिकायत की कि इस आबादी का लेबल काफी कम होने के कारण आबादी के लोग बहुत ही परेशानियां झेल रहे हैं। मौके पर मौजूद निगम एसडीओ से जब इसके बारे में विधायक डॉ गुप्ता द्वारा पूछा गया  कि 11 लाख रुपए की लागत से इस आबादी में मिट्टी डालकर ऊंचा किया जाना था, इसके काम को डेढ़ साल पहले शुरू कराया गया था, अभी तक यह कार्य क्यों नहीं पूरा हुआ है ? उन्होंने कहा कि इस कार्य की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाएगी।

निगम कर्मचारी पूर्व पार्षद के घर में बैठे रहते हैं; आम आदमी पार्टी के वॉलिंटियर्स ने विधायक डॉ गुप्ता के समक्ष आरोप लगाया कि उनकी वार्ड में सीवरेज कर्मचारी पूर्व पार्षद के घर में बैठे रहते हैं। कर्मचारी पूर्व पार्षद के इशारे पर ही काम करते हैं। उन्होंने कहा कि जब इन कर्मचारियों को आप वॉलिंटियर्स कोई काम कहते हैं, तो लंबे लंबे समय तक कार्य नहीं होते हैं। विधायक डॉ गुप्ता ने मौके पर ही निगम अधिकारियों को कहा कि आगे यह शिकायत नहीं आनी चाहिए। आप वॉलिंटियर्स का कार्य पहल के आधार पर हर हालत में होना चाहिए। इस अवसर पर पी ए सुदेश कुमार,लाटी पहलवान, बिट्टू दोदी, पवन भगत, सुरजीत , राजा, बिल्ला पटवारी, राकेश सोही, ऋषि देवा, मनजीत सिंह और क्षेत्र के लोग मौजूद थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …