विशेष जरूरतों वाली मलिका हांडा ने अंतरराष्ट्रीय सतरंज चैंपियनशीप में जीता रजत पदक

जालन्धर : विशेष जरूरतों वाली जालन्धर निवासी मलिका हांडा ने इंग्लैंड के मानचैसचटर में पाँचवी आई.सी.सी. डी विश्व डीफ बलिटज चैस चैंपियनशिप में रजत पदक जीत कर साबित कर दिया है कि हिमत आगे कोई भी लक्ष्य वास्तविक साबित होता है। अंतरराष्ट्रीय स्तर की इस चैंपियनशीप में मलिका हांडा ने अपने शानदार प्रदर्शन से सतरंज में देश का नाम रोशन किया है।
आज यहाँ स्थानीय रेलवे स्टेशन पर पहुँचने पर मलिका हांडा का एस.डी.एम परमवीर सिंह के नेतृत्व में शानदार स्वागत किया गया। मलिका के साथ उसकी माता रेनू हांडा पिता सुरेश हांडा भी मौजूद थे।

इस अवसर पर एस.डी.एम. ने कहा कि मलिका ने अपनी विशेष सामर्थ्य से इतिहास बनाया है जिस पर हर देश वासियों को गर्व होगा। उन्होने कहा कि मलिका की वर्णनयोग्य प्राप्ति के साथ देश भर में अन्य विद्यार्थियों को भी कुछ कर गुजऱने की प्रेरणा मिलेगी।

मलिका को भविष्य के लिए शु5ाकामनाएं देते हुए उन्होने कहा कि मलिका अनेकों नौजवानों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगी क्योंकि  उसने सभी  कठनाईयों का सामना करते हुए देश का नाम रोशन किया है।

इस अवसर पर बडी संख्या  में जिला प्रसाशन के आधिकारियों और खेल प्रेमियों ने मलिका को हार पहन कर स्वागत किया।
इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी बलविन्दर सिंह, सचिव रेड क्रास परमजीत सिंह, जिला गाइडैंस काऊंसलर सुरजीत लाल, खेल विभाग के प्रशिक्षक उमेश शर्मा., जसप्रीत सिंह, लवजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, अरीहंत कुमार, परमजीत सिंह, लव कुमार, मनीष तिवाड़ी, कांग्रेसी नेता अश्वनी जारंगल, राजेश अग्निहोत्री, तरसेम थापा,नासिर सलमानी और ओम प्रकाश उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *