जालंधर प्रशासन एक हजार क्विंटल सुखा राशन आज एयर लिफ़्ट करेगा

                                  जिलाधीश ने राशन पैक करने के काम का लिया जायज़ा

जालन्धर :  पंजाब के मुख्य  मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने केरला के बाढ पीडितों के लिए घोषित की गई 10  करोड की राहत के अंतर्गत जालन्धर प्रशासन ने आज (२० अगस्त) हजार क्विंटल सुखा राशन आदमुपर एयर बेस केरला के लिए रवाना किया जायेगा। इस बारे में और ज्यादा जानकारी देते हुए जालन्धर के डिप्टी कमिशनर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा, जिन्होंने आज इस राशन को पैक करने के काम का जायजा लिया और बताया कि जालंधर से कुल एक लाख पैकेट  राशन के तैयार किये जा रहे हैं, जोकि बाढ प्रभावित केरला के नागरिकों को बाँटे जाएंगे। उन्होने कहा कि इस पैकेट में बिस्कूटों का एक बडा पैकेट, दो छोटे पैकेट बिस्कूट, एक चाय पती का पैकेट,एक पैकेट चीनी, एक बोतल पानी और दो पैकेट सूखे दूध के शामिल हैं। उन्होने कहा कि यह एक लाख पैकेट बनाने का काम आज रात तक पूर्ण कर लिया जायेगा और आदमुपर एयर बेस से यह पैकेट प्रात:काल केरला के लिए रवाना कर दिए जाएंगे।

उन्होने बताया कि इस काम को सही ढंग से पूर्ण करने के लिए एक हजार मजदूर लगाए गए हैं और साथ ही उन्होने बताया कि इस काम की निगरानी करने के लिए अतिरि1त डिप्टी कमिशनर (विकास) श्री जतिन्दर जोरवाल के नेतृत्व मे जिला प्रशासन के 20  सीनियर अधिकारी लगाऐ गए हैं। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन केरल के बाढ पीडित लोगों की सहायता के लिए वचनबद्ध है। उन्होने कहा कि बाढ के कारण केरला में भारी तबाही हुई है जिस कारण वहाँ के लोगों को बडी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। उन्होने कहा कि इस संकट की घडी में देश के साथ साथ जालंधर के निवासी भी केरला के लोगों के साथ खड़े  हैं। उन्होने कहा कि राज्य के मुख्य  मंत्री के निर्देशों में जालंधर जिला इस नेक कार्य में बढ चढ़ कर योगदान देगा ।
इस अवसर पर अन्य के अतिरिक्त  श्री जतिन्दर जोरवाल अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर, सहायक कमिशनर अंडर प्रशिक्षण श्री हिमांशु जैन, जिला खुराक और स्पलाई कंट्रोलर पी.एस चोपडा और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *