मुख्य मंत्री की अपील को जालन्धर निवासियों द्वारा व्यापक प्रोत्साहन

जालन्धर : पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने केरला के बाढ पीडितों की सहायता के लिए की गई अपील को जालन्धर निवासियों द्वारा व्यापक प्रोत्साहन दिया गया है।

जालन्धर निवासियों ने हर एक के काल्याण के संकल्प पर चलते हुए जहाँ बीते समय में तैयार भोजन के 1  लाख से अधिक पैकेट  केरला में भेजे वही आज डिप्टी कमिशनर ने अलग-अलग संस्थाओं,समाज सेवीयों, उद्योगपतियों और धार्मिक संगठनों के साथ केवल 25  मिनट की मीटिंग के दौरान ही जहाँ उनकी तरफ से 30  लाख रुपए से अधिक की वितीय सहायता देने की घोषणा की गई वहीं पीडितों की सहायता के लिए अन्य अपेक्षित सामग्री भी बडी मात्रा में केरला भेजने का फैसला किया गया।

जालंधर के डिप्टी कमिशनर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने आज जहाँ शहर के समाज सेवीयों, उद्यमियों, गैर सरकारी संगठनों आदि के साथ मीटिंग करके केरला के बाढ पीडितों की सहायता के लिए आगे आने का न्योता दिया गया था।

मीटिंग के दौरान गुरुद्वारा माडल टाऊन की प्रशास्निक समिति के प्रमुख अवतार सिंह सेठी ने जहाँ बाढ पीडितों की सहायता के लिए 51000  रुपए नगद देने के साथ साथ 10000  कंबल देने की घोषणा भी की गई है। इस के इलावा सी.बी.एस.ई. के साथ जुडे स्कूलों की एसोसिएशन ने १ लाख रुपए नगद, अपने कर्मचारियों की तरफ से एक दिन का वेतन और जरूरी वस्तुओं के दो ट्रक भेजने की घोषणा की गई। इस प्रकार सावी इंटरनैशनल के डायरेक्टर मुकल वर्मा की तरफ से 1  लाख रुपए वितीय सहायता देने बारे कहा गया। शहर के प्रमुख उद्योगपति अश्वनी विक्टर  और गुरशरन सिंह ने 1  लाख रुपए की वितीय सहायता और 25000  चप्पलें देने की घोषणा की गई । नामी ट्रांसपोर्टर पप्पू खोसला की तरफ से जहाँ 51000  रुपए नगद देने के बारे में कहा गया वहीं जिला प्रशासन की तरफ से भेजी जाने वाली वस्तुओं के लिए मुफ्त  ढुलाई करने की घोषणा की गई । इस तरह इन्नोसैंट हार्ट ग्रुप के प्रतिनिधि डा.अनूप बौहरी ने 1  लाख रुपए, सैंट सोलजर ग्रुप के अनिल चोपडा 1  लाख रुपए, लाअ बलोसम स्कूल के संजीव मूरिया ने 51000  और मेयर वर्ल्ड स्कूल के राजेश मेयर ने 1  लाख रुपए देने की घोषणा की गई ।

इस प्रकार कलसी इंजीनियरिंग ग्रुप के श्री रजिन्दर कलसी की तरफ से भी 51000 रुपए देने की घोषणा की गई । और प्रमुख वितीय कंपनी पी.के.एफ. की तरफ से 51000  रुपए की सहायता देने की घोषणा की गई । अलास्का इंटरनैशनल ग्रुप की तरफ से बाढ पीडितों की सहायता के लिए 1  लाख और तरीका की तरफ से सैनटरी पैडां के ४ बॉक्स  और अन्य जरूरी वस्तुएँ देने की घोषणा की गई। फारमास्यूटीकल के प्रतिनिधि की तरफ से वितीय तौर पर 11000  रुपए और 60000  दवाईयां भेजने की घोषणा की गई। इस के अतिरिक्त  ए.सी.ओ.एस. संस्था के सकूत नईयर द्वारा 1 लाख  रुपये और हरभजन  चॅपलज द्वारा 2000  चपलें देने की घोषणा की गई ।

डिप्टी कमिशनर ने लोगों द्वारा बाढ पीडितों की सहायता के लिए दिखाए उत्साह पर उनका धन्यवाद करते हुए कहा कि उनकी तरफ से पंजाब की परंपरागत ढंग को व्यवस्थित रखते हुए जरूरतमंदों की सहायता की जा रही है। उन्होने बताया कि यह सहायता जिला रेड क्रास सोसाईटी के द्वारा बाढ पीडितों तक पहुँचाई की जायेगी जिस की तरफ से अपने कार्यालय में सहायता सामग्री एकत्रित की जा रही है। उन्होने कहा कि केरला निवासियों को तुरंत सहायता की जरूरत है और जो लोग अपना योगदान डालना चाहते हैं वह अगले 48  घंटों के 5ाीतर अपना योगदान दे सकते हैं।

उन्होने कहा कि पंजाब के मुख्य  मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने केरला के लोगों के लिए 10  करोड रुपए की सहायता देने की पहले ही घोषणा की जा चुकी है। उन्होने कहा कि जो लोग केरला का पूर्ण निर्माण के कार्या में अपना योगदान देना चाहते हैं उनको रेड क्रास सोसाईटी के द्वारा भेजे जाने से स6बन्धित प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

इस अवसर पर अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर जतिन्दर जोरवाल और जसबीर सिंह, एस.डी.एम.परमवीर सिंह, वरिन्दरपाल सिंह बाजवा, नवनीत कौर बल्ल, संजीव शर्मा, कार्यकारी मैजिस्ट्रेट डा.जयइन्द्र सिंह, सहायक मुख्य  प्रशासक जालन्धर विकास अथारटी दरबारा सिंह, सहायक कमिशनर शयारी मल्होत्रा और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *