डी.सी.द्वारा हरियाली मुहिम की शुरूआत

जालन्धर : सी.बी.एस.ई. के साथ जुडे स्कूलों की एसोसिएशन ने एक विशेष पहल कदमी करते हुए पौदे लगाने की मुहिम शुरूआत की गई जिस में मेयर वर्ल्ड स्कूल के विद्यार्थियों ने स्कूल में पौधे लगाए गए और उनको देश के महान नायकों के नाम देकर पालन पोषण करने का वायदा किया गया।

पौधे लगाने की मुहिम की शुरआत करते हुए डिप्टी कमिशनर जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने कहा कि शहर में हरियाली के क्षेत्रफल को बढाने के साथ-साथ वातावरण को प्रदूषित होने से बचाने के लिए यह मुहिम चलाना समय की मुख्य  जरूरत हैं। उन्होने कहा कि विद्यार्थी जालंधर को साफ-सुथरा, हरा भरा और प्रदूषण मुक्त बनाने का संदेश फैलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। उन्होने कहा कि समय की यह भी माँग है कि जिले में हरियाली को बढाने के लिए संजीद प्रयास किये जाएँ और विद्यार्थियों को इन पौधे को देश के महान नायिकों का नाम देकर पालन पोषण करना चाहिए।

सी.बी.एस.ई. के साथ जुडे स्कूलों के एसोसिएशन की इस अगल पहल की सरहाना करते हुए डिप्टी कमिशनर ने कहा कि इन की तरफ से उठाया गया यह कदम जालन्धर को प्रदूषण मुक्त बनाने में महत्वपूर्ण सिद्ध होगा। श्री शर्मा ने कहा कि यह समय की मु2य जरूरत है कि समाज के हर वर्ग को वातावरण को बचाने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होने कहा कि इस से वातावरण की सुरक्षा और अधिक से अधिक पौदे लगाने के संदेश को अधिक से अधिक लोगों तक पहुँचाया जा सकेगा।

इस अवसर पर अनिल चोपड़ा, डा.अनूप बौहरी, राजेस मेयर, नीरजा मेयर, संजीव मूरिया, सुरिन्दर सैनी और अन्य द्वारा डिप्टी कमिशनर का स्कूल पहुँचने पर स्वागत किया गया।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *