लारवा विरोधी टीम ने डेंगू का लारवा पैदा करने वाले 31 स्थानों कि की पहचान

जालन्धर : तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत जिले में पानी से पैदा होने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की लारवा विरोधी टीमों द्वारा 31  अलग-अलग स्थानों पर डेंगू का लारवा पाया गया। संजीव कुमार, राजन कुमार, सुखजिन्दर सिंह, गुरविन्दर सिंह बाजवा और कमलदीप सिंह के नेतृत्व वाली टीम ने जिला कृषि कार्यालय, सतिकतार डेरा माडल टाऊन, गाजी गुल्ला, न्यू गौतम नगर, ज्वाला नगर और सिविल अस्पताल की एैमरजंसी वार्ड का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान टीम सदस्यों ने गौतम नगर में 12  स्थानों, कृषि दफ्तर  और गाजी गुल्ला में 7-7  और गौतम नगर में 5  स्थानों पर डेंगू का लारवा पाया गया। इस अवसर पर टीम ने 281  घरों का दौरा करके 1313  लोगों को कवर किया गया और 79  कूलरों और 122  कंटेनरों की जांच की गई। इस अवसर पर उनकी तरफ से 182  कमरों में सपरेय भी किया गया।
इस अवसर पर टीम सदस्यों ने पंजाब सरकार द्वारा तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत लोगों की अच्छे स्वास्थ्य के लिए किये जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी दी गई । उनकी तरफ से मच्छरों का लारवा पैदा करने वाले स्थानों के बारे में विस्थारपूर्वक जानकारी दी गई जिस से डेंगू ,मलेरिया और अन्य कई तरह की बीमारियाँ पैदा हो सकतीं हैं। इस मौके टीम सदस्यों ने लोगों को अपने आस-पास को साफ सुथरा रखने के लिए भी प्रेरित किया गया।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *