डी.ए.वी पब्लिक स्कूल में सी.बी.एस.ई स्कूल के अध्यापको का सम्मान समारोह का आयोजन

अमृतसर :  डी.ए.वी पब्लिक स्कूल लारेंस रोड में अमृतसर सहोद्या कंपलैक्स में सी.बी.एस.ई  स्कूल के अध्यापको  का सम्मान समारोह करवाया गया। इस समागम में  मुख्य मेहमान के तौर पर श्री ओम प्रकाश सोनी शिक्षा मंत्री ने शमूलियत  की और शमा रौशन करके समागम की शुरुआत की। समागम को संबोधन करते श्री सोनी ने कहा कि अध्यापक ही देश की रीढ़  की हड्डी होते हैं और किसी भी देश का भविष्य अध्यापकों पर ही निर्भर करता है। उन्होंने  कहा कि अध्यापक को ही गुरू के बराबर दर्जा दिया जाता है और समाज में भी सब से ज़्यादा सम्मान अध्यापकों का होता है। श्री सोनी ने बताया कि अध्यापक सम्मान समारोह हमारे देश के दूसरे राष्ट्रपति डा एस:राधा कृष्णन  की याद में मनाया जाता है जो आप भी बहुत बढ़िया अध्यापक थे।

सोनी ने बताया कि सरकारी स्कूलों को भी शिक्षा पक्ष से पाईवेट स्कूलों के बराबर लाया जायेगा। अध्यापकों की जायज माँगों मान ली गई हैं और उनको भी इमानदारी के साथ बच्चों को पड़ाउना चाहिए। बताया कि अध्यापकों के धरनों के कारण बच्चों की पढाई का काफ़ी नुक्सान होता है जिस को बिल्कुल भी बरदाश्त नहीं किया जायेगा। श्री सोनी ने कहा कि लोकतंत्रीय देश में हरेक नागरिक को अपनी बात कहने का अधिकार है यदि अध्यापकों ने धरने लगाने हैं तो वह स्कूल की छुट्टी के बाद या छुट्टियाँ वाले दिन लगा सकते हैं। श्री सोनी ने बताया कि उनको  अध्यापकों की तरफ से हां पक्खी स्वीकृति मिला है और वह भी अध्यापकों की सभी जायज माँगों को ज़रूर पूरा करेंगे।
 इस मौके श्री सोनी की तरफ से लगभग 125 अध्यापकों का सम्मान किया गया और कहा कि यह सम्मान अध्यापकों की मेहनत का फल है और बाकी अध्यापकों को भी मेहनत करनी चाहिए। अध्यापक सम्मान समारोह दौरान अध्यापकों को पौदे भी बाँटे गए जिस पर श्री सोनी ने अध्यापकों से अपील की कि आप सभी अपने स्कूलों में कम से कम 50 -50 पौदे ज़रूर लगायो जिससे वातावरण स्वच्छ हो सके। अध्यापक सम्मान समारोह दौरान श्रीमती निरा शर्मा प्रिंसिपल डी:ए:भी पब्लिक स्कूल ने बताया कि सहोद्या स्कूल अमृतसर, तरनतारन और गुरदासपुर के  ज़िलों में  सी. बी.  एस. ई स्कूलों का एक ग्रुप है।  इससे पहले प्रिंसिपल ने बताया की इस ग्रुप अधीन सी. बी.  एस. ई के 130 स्कूलों में 20 हज़ार अधियापक तैनात है और 6 लाख विद्यार्थी इन स्कूलो में शिक्षा प्राप्त कर रहे है। इस मौके श्री सोनी को स्कूल की तरफ से सनमानत भी किया गया। इस समारोह में अमृतसर, तरनतारन और गुरदासपुर के सभी  सी. बी.  एस. ई स्कूलो के प्रिंसिपलो  ने शिरकत की जिस में प्रिंसिपल धर्मवीर सिंह, अंजना गुप्ता, परमजीत कुमार, अनीता भल्ला, नवजीत कौर, शबनम शर्मा, अंजना महाजन, हर्ष ठुकराल, आशा सहजपाल, शैली शर्मा, विपन जितसू, राजीव शर्मा आदि शामिल थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *