श्वेत मलिक ने पंजाब के निवासियों की सुरक्षा संबंधी गृह मंत्री राजनाथ सिंह से लगाई गुहार

अमृतसर :  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व राज्यसभा संसद श्वेत मलिक ने देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर पंजाब में नागरिकों की असुरक्षा, कैप्टन सरकार के राज में फैली अराजक्ता व वर्तमान पंजाब के बिगड़ते  हालातों संबंधी चर्चा की। जिस पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पंजाब में बढ़ रही अपराधिक घटनाओं पर चिन्ता व्यक्त की। मलिक ने कहा कि पंजाब में पाक समर्थित आतंकी गतिविधियां अब दोबारा पंजाब का माहौल खराब करने का प्रयास कर रही हैं।  अपराधिक गतिविधियों के दिन प्रतिदिन बढ़ रहे ग्राफ के चलते आम आदमी दहशत व डर के माहौल में जी रहा है और पंजाब सरकार प्रदेश के नागरिकों की सुरक्षा करने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है। पंजाब के लोग आतंकित हैं और पंजाब सरकार अपराधिक तत्वों के दबाव में काम कर रही है। प्रदेश सरकार में गुंडागर्दी का नाच चल रहा है और सरकार इन सभी के आगे घुटने टेक कर बैठी है। इन्ही के चलते चलते बड़ी-बड़ी वारदाते हो रही है,  चोरी डाके बम विस्फोट  की घटनाय आम है ! विधायको की पगड़िया उछल रही है, सरकारी कर्मचारियों पर जानलेवा हमले हो रहे है और नशा माफ़िया के ख़िलाफ़ आवाज उठाने वालो की टांगे तोड दी जाती है।

उन्होने कहा कि पंजाब के पुलिस अधिकारी हर कार्य में सक्षम है परंतु पंजाब सरकार व कांग्रिस नेताओ के राजनीतिक दबाव तले वह अपना काम सही ढ़ंग से नहीं कर पा रहे और अधिकारी सरकार के हाथों का खिलौना बनकर उनके आगे निसहाय सिद्ध हो रहे हैं। उन्होने पिछले दिनों रेत माफिया संबंधी हुए घटनाक्रम का उद्हारण देते हुए कहा कि एक कांग्रिस नेता पर आरोप लगा आरोपियों के खिलाफ कारवाई करने की बजाये संबंधित पुलिस अधिकारी पर ही कार्यवाई करते हुए उसे सस्पेंड कर दियाव एक डूटी कर रही महिला पलीस अधिकारी को कांग्रिस विधायक ने धमकाया ! मलिक ने राजनाथ सिंह से आग्रह करते हुए कहा कि पंजाब के बिगड़ते हालातों पर राज्य में हस्तक्षेप करके लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करवाने के लिए राज्य सरकार को निर्देश दिए जाने चाहिए। 

पिछले दिनों स्वर्णकरओ गुरू बाजार अमृतसर में 4 बार लगातार लूट की घटना पर श्वेत मलिक ने कहा कि यह सरासर पंजाब सरकार की लापरवाही है। आज अपराधिक तत्व निडर हो खुलेआम सड़कों पर घूम रहे हैं और वारदात को अंजाम देकर निकल जाते हैं। पंजाब सरकार को दिशा निर्देश दिए जाने चाहिए कि वह प्राथमिक्ता के आधार पर पूरे पंजाब में सीसीटीवी कैमरे लगाए ताकि अपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने वालों तत्वों को पकड़ा जा सके। मलिक ने कहा कि उन्होने स्मार्ट सिटी फ़ंड से अमृतसर शहर में सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए 80 करोड़ रूपये का प्रस्ताव पास करवाया है, व सांसद निधि फ़ंड से गुरु बाज़ार में सीसी टीवी कैमरा के लिए 10 लाख की राशि जारी की है जिससे अमृतसर निवासीयो की सुरक्षा को यकीनी बनाया जा सके। 
जलियांवाला बाग का ट्रस्टी नियुक्त किए जाने पर श्वेत मलिक ने कहा कि जलियांवाला बाग के चेयरमैन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी है जबकि देखरेख गृह मंत्री राजनाथ सिंह और वित्त मंत्री अरूण जेतली कर रहे हैं। नैशनल इंटिग्रेशन कौंसिल की बैठक में जलियांवाला बाग  का 100 वर्षीय शताब्दी वर्ष व गुरु नानक देव जी की 550 साला मनाने को विश्वस्तीय बनाने के लिए राजनाथ जी का धन्यवाद किया। 

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *