सुभाष चंद्र बोस द्वारा आज़ाद हिंद की अंतरिम सरकार की घोषणा की 75वीं वर्षगांठ मनाई

डिप्टी कमिश्नर, पूर्व केंद्रीय मंत्री और नेता जी के सबंधियों की तरफ से महान शहीद को श्रद्धा के फूल भेंट

जालन्धर : देश की आजादी की लड़ाई के महान शहीद नेता जी सुभाष चंद्र बोस द्वारा आज़ाद हिंद की अंतम सरकार की घोषणा का 75वीं वर्षगांठ राष्ट्रीय शहीद यादगार समिति की तरफ से स्थानीय एच.एम.वी. कॉलेज में प्रभावशाली ढंग से मनाई गई।

समागम के दौरान डिप्टी कमिशनर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा, नेता जी के संबंधी और लोक सभा मैंबर सुगाता बोस, पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्वनी शर्मा, केंद्रीय यूनिवर्सिटी पंजाब के चांसलर सरदारा सिंह जौहल की तरफ से राष्ट्रीय आज़ादी संघर्ष के महान नायक के बलिदान को याद किया गया। वर्णनयोग्य है कि नेता जी सुभाष चंद्र बोस ने 1943 में देश की आज़ादी के लिए आज़ाद हिंद फ़ौज की स्थापना की थी।

संबोधन के दौरान अलग-अलग प्रवक्तों ने कहा कि नेता जी की तरफ से दिया गया बलिदान देश वासियों को निष्काम सेवा के लिए प्रेरित करता रहेगा। उन्होने कहा कि सब से अहम है कि नेता जी की शहादत और विचारों के बारे में नौजवान पीढ़ी को पता होना चाहिए जिससे उनमें भी देश प्रेम और त्याग की भावना पैदा की जा सके। उन्होने कहा कि देश वासी और विशेष कर नौजवान देश सेवा के लिए आगे आये जो हमारे शहीदों को सच्ची श्रद्धाँजलि होगी।

उन्होने कहा कि नेता जी बहुत दूरदर्शी नेता थे जिन्होंने अंग्रेज़ों की भारत विरोधी नीतियों को समझा और उनसे देश को आजाद करवाने के लिए हथियारबंद लड़ाई लड़ी। उन्होने कहा कि नेता जी की जीवन गाथा हमारे लिए और भविष्य की पीढियों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनी रहेगी। प्रवक्तों की तरफ से राष्ट्रीय शहीद यागदार समिति के प्रयासों की प्रशंसा भी की गई।

इस अवसर पर पूर्व विधायक राज कुमार गुप्ता, राष्ट्रीय शहीद यादगार समिति के प्रधान डा. अनूप वत्स, लेफ्टिनैंट कनरल (रीटा) मनमोहन सिंह, एच.एम.वी कॉलेज का प्रिंसिपल प्रो. अजय कुमार सरीन, चेयरमैन सिटिजन अरबन कोआपरेटिव बैंक के.के. शर्मा उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *