स्पार्क मेला-2018 की शुरूआत से संबंधित मैराथन दौड में सैंकडो विद्याॢथयों ने लिया भाग

जालन्धर  : लोगों और खास तौर पर विद्याॢथयों के लिए तंदुरुस्ती के संदेश के प्रसार के लिए जिला प्रशासन ने स्पार्क कैरियर गाईडैंस मेले की शुरूआत मिनी मैराथन दौड करवा कर की। डिप्टी कमिश्नर जालन्धर  वरिंदर कुमार शर्मा ने मैराथन दौड जो गुरू गोबिंद सिंह स्टेडियम से शुरू हो कर चुन-मुन चौंक, बी.एम.सी चौंक, नामदेव चौंक, स्काईलार्क चौंक, गुरू नानक मिशन चौंक और मिल्क बार चौंक से होती हुई वापिस गुरू गोबिंद सिंह स्टेडियम पहुँच कर समाप्त हुई को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

इस अवसर पर संबोधन करते हुए उन्होने कहा कि यह मैराथन दौड पंजाब को तंदुरुस्त एवं नशा मुक्त  बनाने के उदेश्य से करवाई गई है। उन्होने कहा कि नौजवानों को नशे की लत के प्रति जागरूक करने की जरूरत है और यह मिनी मैराथन दौड इस में अहम रोल अदा करेगी।  शर्मा ने कहा कि यह मिनी मैराथन दौड एवं स्पार्क कैरीयर गाईडैंस मेला करवाने का मुख्य उदेश्य विद्याॢथयों को भविष्य के लिए तैयार करने के साथ-साथ उनको अच्छे स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि गुरू गोबिंद सिंह स्टेडियम जालन्धर में 18 से 19 दिसंबर को करवाया जा रहा यह स्पार्क मेला विद्याॢथयों के विकास को विश्वसनीय बनाऐगा जिस के लिए खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों के अतिरिक्त अन्य कई तरह के प्रोग्राम करवाए जा रहे हैं। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा मेले से संबन्धित कडे प्रबंध किये गए हैं जिससे विद्यार्थियों को किसी किस्म की कोई परेशानी पेश ना आये। उन्होने कहा कि इस अवसर पर अलग-अलग शैक्षिक संस्थाओं की तरफ से विद्यार्थियों को ऊँची शिक्षा और सही पेशो के चयन के लिए मार्गदर्शन देने के लिए अलग-अलग स्टाल भी लगाए जा रहे हैं।

खेल और शैक्षिक संस्थाओं से सबंधित सैंकड़ों की सं2या में इस मिनी मैराथन दौड़ में हिस्सा लिया गया। इस अवसर अन्यों के अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर जसबीर सिंह, सब-डिविजऩल मैजिस्ट्रेट  परमवीर सिंह, जिला गाइडेंस काउंसलर सुरजीत लाल, लैफ.करनल (रिटा.) मनमोहन सिंह, डायरेक्टर  रूडसैट जगदीश कुमार, जि़ला तैराकी कोच उमेश शर्मा, हरजिन्दर सिंह और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *