स्पार्क मेला -2018 के लिए सभी प्रबंध पूर्ण

डिपटी कमिशनर ने प्रबंधों का लिया जायजा

जालन्धर : जिला प्रशासन ने १०वीं कक्षा के बाद विद्यार्थियों को सही पेशे और उच्च शिक्षा के चयन के लिए करवाए जा रहे दो दिवसीय स्पार्क कैरियर गाइडैंस मेला -2018 से सम्भंधित सभी प्रबंध पूर्ण कर लिए गए हैं। गुरू गोबिन्द सिंह स्टेडियम जालंधर में 18 और 19 दिसंबर को करवाए जा रहे इस मेले के प्रबंधों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। डिप्टी कमिशनर जालंधर  वरिन्दर कुमार शर्मा के योग्य नेतृत्व में जिला प्रशासन द्वारा किये गए अंथक प्रयासों के फलस्वरूप करवाए जा रहे इस मेले के दौरान पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियां और खेलें भी  करवाई जाएंगी। इस मेले का मुख्य  उदेश्य विद्यार्थियों को कैरियर से स6बन्धित मार्ग दर्शन देने के अतिरिक्त  उनका समुच्चय उच्च विकास की तरफ भी ध्यान केंद्रित करने को विश्वसनीय बनाया जा रहा है।

डिप्टी कमिशनर के साथ अन्य आधिकारियों की तरफ से गुरू गोबिन्द सिंह स्टेडियम जालंधर में मेले के प्रबंधों को अंतिम रूप देने के लिए मीटिंग की गई। उन्होने कहा कि इस मेले के दौरान कडे प्रबंधों को विश्वसनीय बनाया गया है जिससे विद्यार्थियों को किसी किस्म की कोई परेशानी पेश न आए। उन्होने कहा कि यह मेला जिले के विद्यार्थियों को सही मार्ग दर्शन प्रदान करने में अहम भूमिका निभाएगा। डिप्टी कमिशनर ने कहा कि इस मेले के दौरान अलग -अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों की तरफ से विद्यार्थियों को सही पेशो के चयन के लिए विचार सांझे किये जाएंगे।  शर्मा ने कहा कि ज़्यादातर विद्यार्थी 10वीं के बाद सही मार्गदर्शन के अ5ााव में अपनी रुचि अनुसार सही पेशे और उच्च शिक्षा का चयन नही कर पाते हैं परन्तु यह मेला उनको उचित मार्ग दर्शन प्रदान करने में बहुत सहायक सिद्ध होगा। उन्होने कहा कि विद्यार्थी देश के भविष्य  हैं इसलिए देश के आर्थिक और सामाजिक विकास के लिए उनको सही मार्ग दर्शन प्रदान किया जाना बहुत ज़रूरी है।

इस अवसर पर अन्यों के इलावा अतिरि1त डिप्टी कमिशनर जसबीर सिंह, सब डिविजऩल मैजिस्ट्रेट परमवीर सिंह और डा.संजीव शर्मा, सहायक कमिशनर डा.जय इन्द्र सिंह, जि़ला गाइडेंस काउंसलर सुरजीत लाल, लैफ.करनल (रिटा.) मनमोहन सीना, डायरेक्टर रूडसैट जगदीश कुमार और अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *