करोना बीमारी से लोगों के सहयोग से मिशन फतेह विजय प्राप्त की जा सकती है : सिविल सर्जन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर : जिले में मिशन फतेह के हिस्से के रूप में, 1570 आशा कार्यकर्ता कोविड रोगियों की शुरुआती पहचान के लक्षणों के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए घर-घर गए।
यह जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डाॅ नवदीप सिंह ने कहा कि ये आशा कार्यकर्ता जिले में डोर टू डोर सर्वे कर रही थीं और उन्हें मिशन फतेह के तहत उनके घरों से निकाला जा रहा था। उन्हें बाहर जाने से पहले फेस मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है, बाहर जाते समय सामाजिक दूरी का ध्यान रखें और बार-बार हाथ धोएं। उन्होंने कहा कि आज स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा 715 नमूने लिए गए और स्क्रीनिंग टीमों ने भी लोगों के घरों में जाकर उनका परीक्षण किया। उन्होंने कहा कि मिशन फतेह के तहत स्वास्थ्य विभाग द्वारा बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में भी लोगों को जागरूक किया गया। उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग से मिशन पर विजय प्राप्त की जा सकती है और हम मिलकर करोना को हरा देंगे और पंजाब को जीत लेंगे। उसने लोगों को बताया मिशन फतेह के तहत स्वास्थ्य विभाग द्वारा बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में भी लोगों को जागरूक किया गया।

उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग से मिशन पर विजय प्राप्त की जा सकती है और हम मिलकर करोना को हरा देंगे और पंजाब को जीत लेंगे। उन्होंने कहा कि मिशन फतेह के तहत, लोगों के घरों के बाहर एक स्टीकर भी लगाया जा रहा था ताकि उन्हें उपरोक्त तीन चीजों की याद दिलाया जा सके। और 2535323 है। सिविल सर्जन को बताया और 17 टीमें ग्रामीण इलाकों में डोर-टू-डोर जांच कर रही हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रतिदिन लगभग 3000 करोड़ का परीक्षण किया जा रहा है और अब तक 803309 लोगों को घर-घर जाकर जांच की गई है। सिविल सर्जन ने कहा कि नमूने लेने वाली टीमों ने उन लोगों को राजी किया जिन्होंने घर पर लक्षणों को जांचने के लिए देखा। नवदीप सिंह के अनुसार, लोगों को अपने फोन पर Cova ऐप डाउनलोड करने और मिशन फतेह में शामिल होने के लिए मास्क पहने हुए खुद की फोटो अपलोड करने के लिए भी प्रोत्साहित किया जा रहा है।

मिशन फतेह में शामिल होने वाला व्यक्ति दूसरों को अपने रेफरल कोड पर मिशन फतेह में शामिल होने के लिए मिलता है, तो सरकार द्वारा उसके खाते में अंक जोड़े जाएंगे जिसके आधार पर पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा हस्ताक्षरित मिशन फतेह वारियर गोल्ड जोड़ा जाएगा। ,रजत या कांस्य प्रमाण पत्र। उन्होंने जिले के लोगों से अपील की कि वे जिले में स्थानीय स्तर पर कोविड महामारी के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाएँ और यदि उन्हें कोविड से संबंधित कोई लक्षण जैसे तेज बुखार, सर्दी या गले में खराश हो। फिर नजदीकी फ्लू कॉर्नर (सरकारी अस्पताल) में जाएं और जांच करवाएं। इस अवसर पर सहायक सिविल सर्जन डॉ अमरजीत सिंह, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अमनदीप सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ रमेशपाल सिंह, डॉ संजय कपूर, डॉ मदन मोहन, डॉ मंदीप, डॉ करण, डिप्टी मास मीडिया अधिकारी अमरदीप सिंह उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …