डॉ. जगमोहन राजू ने पंजाब राईस मिलर्स एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन की मांगों को लेकर एपीडा के चेयरमैन से की मुलाकात

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 2 मार्च : भाजपा के वरिष्ठ नेता व अमृतसर पूर्वी विधानसभा से भाजपा प्रत्याक्षी डॉ: जगमोहन सिंह राजू (रिटायर्ड आईएएस) ने एपीडा (APEDA) के चैयरमैन आईएएस डॉ: एम. अंगमुथु से मुलाकात की। डॉ. राजू ने पंजाब राईस मिलर्स एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन की ओर से प्रतिनिधित्व करते हुए बासमती चावल के निर्यात संबंधी चावल व्यापारियों को दरपेश आ रही समस्याओं के बारे में विस्तृत रूप में अवगत कराया तथा एसोसिएशन की मांगों से संबंधित माँग-पत्र डॉ. एम. अंगमुथु को सौंपा। डॉ. राजू ने मजीठ मंडी के आधुनिकीकरण के संबंध में भी डॉ. एम. अंगमुथु के समक्ष माँग रखी।

                डॉ. जगमोहन सिंह राजू ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने चुनावों के दौरान अमृतसर के कारोबारियों को दरपेश समस्याओं के निवारण. युवाओं के लिए रोज़गार के अवसर पैदा करने, पंजाब को नशा-मुक्त बनाने के लिए जो वायदे किए थे, उसके तहत वह गुरुनगरी के विस्तृत विकास को लेकर प्रतिबद्ध हैं। इसी कड़ी में एपीडा के चेयरमैन डॉ. एम. अंगमुथु व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बासमती निर्यातक व्यापरियों की समस्याओं से संबंधित विचार-विमर्श करते हुए निर्यातक संघ द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की। एपीडा के चेयरमैन ने डॉ. राजू को अंतरराष्ट्रीय गुणवत्ता को और उत्तम बनाए रखने की आवश्यकता पर जोर दिया और उत्पाद की गुणवत्ता में और सुधार के लिए निर्यातकों को एपीडा की सेवाओं की पेशकश की। डॉ. राजू ने राज्य सरकार के माध्यम से विस्तार सेवाओं में सुधार की आवश्यकता पर भी डॉ. अंगमुथु का ध्यान दिलाया। डॉ. अंगमुथु ने मजीठ मंडी के आधुनिकीकरण के विकल्पों का पता लगाने पर भी सहमति दी है।

डॉ. जगमोहन सिंह राजू ने कहा कि एपीडा के चेयरमैन डॉ. एम. अंगमुथु ने बासमती निर्यात में तेजी लाने के संबंध में पंजाब राइस मिलर्स एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन और मजीठ मंडी एसोसिएशन के साथ सीधे बातचीत के लिए अमृतसर में वरिष्ठ एपीडा अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति पर सहमति व्यक्त की है।

ज्ञात रहे कि डॉ. राजू ने पिछले दिनों वल्ला में बने आर्मी के असलाह डंप के इर्द-गिर्द का घेरा 1000 मीटर से कम करके 350 मीटर करने की माँग सुरक्षा सचिव के समक्ष रखी थी, जिस पर उन्होंने इस समस्या के हल का आश्वासन दिया था। इसके अतिरिक्त डॉ. राजू ने पिछले दिनों फूड प्रोसेसिंग मंत्रालय भारत सरकार के सचिव IAS  अनीता प्रवीण को मिलकर अमृतसर के पूर्वी हल्के में फूड पार्क बनाने के लिए अग्राह् किया था। जिस पर जल्द ही पूर्वी हल्के में किसानों की फसलों को सुरक्षित करने तथा सब्जी एवं फल के सेक्टर को लाभान्वित बनाने, लोगों को रोजगार देने के लिए केंद्र सरकार जल्द ही स्कीम शुरू करेगी। इसके तहत 10 एकड़ जमीन पर कम से कम 5 यूनिट बनाए जाएंगे। इस सम्बंध में सरकार जल्द ही दिशा-निर्देश जारी करेगी।

डॉ. राजू ने कहा कि उनका मुख्य लक्ष्य अमृतसर पूर्वी विधानसभा का विकास करना है जो पिछले कई वर्षों से पिछड़ा हुआ है। डॉ. राजू ने कहा कि गुरुनगरी का विकास युद्ध-स्तर पर किया जाएगा।

Check Also

रवनीत बिट्टू के ब्यान पर गुरजीत सिंह औजला का कटाक्ष

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 20 सितंबर 2024 ; सांसद गुरजीत सिंह औजला ने केंद्रीय मंत्री रवनीत …