अनिल जोशी ने पंजाब सरकार को दिया एनओसी खोलने का 10 सितंबर तक का अल्टीमेटम

अमृतसर : पूर्व कैबिनेट मंत्री पंजाब अनिल जोशी  ने आज एक विशेष बैठक के दौरान पंजाब की कांग्रेस सरकार को दो टूक अल्टीमेटम दिया कि पंजाब सरकार 10 सितंबर तक एनओसी शुरू कर इसका नोटिफिकेशन जारी करेअन्यथा सरकार के खिलाफ कड़ा धरना प्रदर्शन किया जाएगा ।

पिछले दिनों पूर्व कैबिनेट मंत्री पंजाब  अनिल जोशी  द्वारा आयोजित मिलन समारोह में हजारों की संख्या में शिरकत कर कार्यक्रम को इतिहासिक और सफल बनाने वाले कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करने के लिए आयोजित बैठक के दौरान श्री जोशी ने जहां तक की समूह कार्यकर्ताओं का इतना प्यार और आशीर्वाद देने के लिए आभार व्यक्त किया और साथ ही कहा कि अब वह फिर से जनता की सेवा में उतर आए हैं । उन्होंने कहा कि पंजाब राज्य में कांग्रेस सरकार को आए हुए अब डेढ़ साल हो चुका है, मगर अभी तक वह चुनाव में किए गए अपने किसी वायदे को पूरा नहीं कर पाई है ।

 जोशी ने आज माननीय मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह जी को एक पत्र लिखकर उन्हें इस हफ्ते के अंदर एनओसी खोल इसका नोटिफिकेशन जारी करने के लिए कहा है । उन्होंने लिखा है कि चुनाव में आपके (कांग्रेस) द्वारा किए गए वायदों में से एक प्रमुख वायदा पंजाब में प्रॉपर्टी के कारोबार को और प्रफुल्लित करना और रियल एस्टेट के क्षेत्र में और अधिक सुविधाएं मुहैया करवाना था मगर मौजूदा स्थिति इसके बिल्कुल विपरीत है और लोग पंजाब सरकार की गलत नीतियों की वजह से भारी भरकम परेशान है और वही उन्हें भारी नुकसान भी झेलना पड़ रहा है ।कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद प्रॉपर्टी का कारोबार बिल्कुल ठप हो गया है और आम व्यक्ति को कोई प्रॉपर्टी खरीदने या बेचने के लिए भी अनेकों परेशानियां झेलनी पड़ रही है ।

उन्होंने लिखा है कि पिछली अकाली-भाजपा सरकार के दौरान नगर निगम के साथ ही निगम के सभी जोन दफ्तरों में कैंप लगाए गए थे जहां से लोग बिना किसी परेशानी और समय व्यर्थ किए एनओसी प्राप्त करते थे और अपनी रजिस्ट्रियां करवाते थे । और तो और इसके बाद सरकार द्वारा रजिस्ट्री करवाने के लिए एनओसी को लाजमी नहीं रखा गया था और लोग बिना एनओसी के ही रजिस्ट्रियां करवा पा रहे थे । मगर अब पंजाब की कांग्रेस सरकार द्वारा एनओसी लाजमी करने की वजह से प्रॉपर्टी का कारोबार बिल्कुल ठप हो गया है और बिना एनओसी के बैंक भी लोगों को लोन प्रदान नहीं कर रहे हैं ।जोशी लिखा है कि लगभग डेढ़ महीना पहले कैबिनेट की बैठक में पहले से भी ज्यादा रेट की बनाई गई पॉलिसी को पास किया गया है मगर इतना समय बीत जाने के बाद भी सरकार द्वारा इसका नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है जिसकी वजह से बड़ी संख्या में रजिस्ट्रियां पेंडिंग पड़ी है और जिसके कारण आम जनता के साथ ही सरकार के माल विभाग को भारी भरकम नुकसान हो रहा है ।

पंजाब की कांग्रेस सरकार जो वायदे करके सत्ता में आई है उसे पूरा आप करें और इस हफ्ते के अंदर अंदर एनओसी का नोटिफिकेशन जारी करें, अन्यथा वह प्लाट होल्डर्स, प्रॉपर्टी डीलर्स और अमृतसर की जनता के साथ 10 सितंबर 2018 दिन सोमवार को सुबह 11 बजे डिप्टी कमिश्नर अमृतसर के कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे । जोशी ने कहा कि वह जनता के सेवक हैं और वह जनता को आ रही परेशानियों को हल करवाने के लिए हर समय जनता की सेवा में हाजिर है । उन्होंने कहा कि अब वह सड़कों पर उतर आए है और सरकार द्वारा लोगों के साथ की जा रही धक्केशाही के खिलाफ आवाज बुलंद कर लोगों को उनका बनता हक दिलवा कर रहेंगे ।

इस मौके पर पार्षद अमन ऐरीअरविंद शर्मामानव तनेजासुखमिंदर सिंह पिंटूप्रदीप सरीनराम सिंह पंवार, विक्की ऐरी, अमनदीप चंदी, शाम शर्मा, सुरजीत अग्रवाल, मंजीत मिंटा, मुनीश शर्मा, सुनील महाजन, नरेश रीको, जोगिन्दर बावा, सूरज मदान, लवलीन वड़ैचसुधीर श्रीधर, राकेश शर्माअनुज भंडारी, राकेश भारद्वाज, सरपंच अजय अरोड़ा, राजेश रैना, हर्पर्ताप सिंह, नवदीप सिंह, भूपिंदर सिंह, गुरमीत सिंह, कैप्टन बाज सिंह, शमशेर समरा, जागीर सिंह, मंजीत मिंटा, डॉ. संजीव सरीनगुरजंट सिंह जंटी, मुकेश भल्लावेनू शर्मा, गगन शर्मा, राकेश नंगली, भूपिंदर हप्पी, संदीप सिंह भुल्लर, विशाल लखनपाल, नरिंदर सिंह, प्रिंस छिब्बर, विशाल शर्मा, आकाश सेठी, निर्मल वाजपाई, हैप्पी राजपूत आदि मौजूद थे 

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *