शिरोमणि अकाली दल टकसाली ने गुरु ग्रंथ साहिब का अनादर होने पर करवाई के लिए डीसी को मांग पत्र सौंपा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 13 अगस्त – (गुरनाम सिंह लाली )पंजाब में गुरु ग्रंथ साहिब के अपमान के संबंध में आज अमृतसर जिले के शिरोमणि अकाली दल (टकसाली) शहरी और ग्रामीण जत्थे के नेतृत्व में उपायुक्त अमृतसर को एक ज्ञापन सौंपा गया।
पत्र में पंजाब में गुरु सरूपों के उत्पीड़न पर गहरी चिंता व्यक्त की गई और प्रशासन से इन जघन्य कृत्यों के अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया गया। पटियाला जिले का ग्राम कल्याण कुछ दिनों पहले गुरुद्वारा अरदासपुर में गुरु ग्रंथ साहिब जी के सरूप की चोरी के बारे में कहा गया था कि इस घटना से सिखों के मन को गहरा धक्का लगा है और उन्हें डर था कि अगर जल्द ही उचित कार्रवाई नहीं की गई, तो घटना हुई यह आने वाले दिनों में पंजाब की कानून-व्यवस्था की स्थिति के लिए एक गंभीर खतरा पैदा कर सकता है। घटना की गंभीरता को पहचानते हुए, सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के अलावा, संप्रदाय-विरोधी ताकतों को उजागर करके, उन्हें उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई थी।

गुरप्रीत सिंह कलकत्ता, शिरोमणि अकाली दल टकसाली अमृतसर के अध्यक्ष, एस। जत्था, ग्रामीण जत्थे के अध्यक्ष। दलजिंदर सिंह विर्क, पार्टी के महासचिव और पार्टी के अमृतसर मुख्य कार्यालय के प्रभारी। मनमोहन सिंह सठियाला और स्वर्ण सिंह कुरालियन द्वारा अमृतसर के डीसी को ज्ञापन सौंपा गया। कारोना महामारी की अमृतसर शहरी और ग्रामीण जत्थों के केवल सीमित पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने सार्वजनिक प्रशासन के नियमों को ध्यान में रखते हुए विरोध प्रदर्शन में भाग लिया। अमृतसर अर्बन जत्था अमरजीत सिंह वालिया, ब्रह्मजीत सिंह, कश्मीर सिंह, जगदीश सिंह राजा, अमरदीप सिंह विक्की अपने सहयोगियों के साथ उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …