सुखबीर बादल और लोंगोवाल ने तुरंत इस्तीफा दे दिया – सत्यला, कलकत्ता

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,30 अगस्त : शिरोमणि अकाली दल टकसाली के महासचिव मनमोहन सिंह सतियाला और अकाली जत्था अमृतसर शहरी के अध्यक्ष एक संयुक्त बयान में, गुरप्रीत सिंह कलकत्ता ने कहा कि गुरु साहिब के 3 सरूपों और 2 गुरु सरूपों की चोरी अनधिकृत मुद्रण के संबंध में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की अंतरंग समिति के कुछ कर्मचारी उसके खिलाफ की गई कार्रवाई पर असंतोष व्यक्त करते हुए इसे बड़े अपराधियों को बचाने वाली कार्रवाई बताया सुखबीर सिंह बादल, अध्यक्ष बादल अकाली दल और गोबिंद सिंह लोंगोवाल, राष्ट्रपति शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंध समिति से तत्काल इस्तीफा देने की मांग की। उन्होंने कहा कि इस बड़े पैमाने पर हेरफेर और लापरवाही के लिए शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष जिम्मेदार थे जैसा कि लोंगोवाल पूरी तरह से जिम्मेदार हैं।

शिरोमणि समिति में सुखबीर बादल का अप्रत्यक्ष नियंत्रण और बरगारी घटना में उनकी भूमिका स्पष्ट है, जो वर्तमान घटना में उनकी भागीदारी का एक स्पष्ट संकेत है। उन्होंने यह भी मांग की कि अकाल तख्त पर पेश किए गए गुरु सरूपों की चोरी की रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाए और सीबीआई से पूछताछ की जाए। ताकि बजर पाॅप जैसी इस घटना का अनावरण सिख संगत के सामने किया जा सके, दोषियों को कड़ी सजा दी जा सके और चोरी / लापता व्यक्तियों का पता लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल टकसाली के अध्यक्ष जत्थेदार रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा शुरू से ही शिरोमणि कमेटी में अनियमितता बरत रहे थे। और घोटालों की आशंका जताता रहा है और अब इस घटना ने शिरोमणि अकाली दल की कार्य प्रक्रिया पर एक बड़ा सवालिया निशान लगा दिया है। इसलिए, हम शिरोमणि अकाली दल की कार्य प्रक्रियाओं और नियमों की जांच करने के लिए एक स्वतंत्र और सक्षम एजेंसी द्वारा एक ऑडिट की जोरदार मांग करते हैं।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …