मेडिकल कॉलेज में 9 लाख से अधिक लोगों ने कोरोना टेस्ट करवाए – सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,31 अगस्त : मंत्री ओपी सोनी ने जिला अधिकारियों को कोविड मामलों की बढ़ती संख्या से निपटने के निर्देश दिए हैं जहां परीक्षणों की संख्या में वृद्धि होनी चाहिए। अस्पतालों का भी निरीक्षण किया जाना चाहिए, क्योंकि यह पाया गया है कि कई अस्पताल कोरोना लक्षणों वाले रोगियों का परीक्षण नहीं करते हैं और उन्हें उसी तरह घर भेजते हैं, जिससे रोगियों की संख्या में वृद्धि होती है। लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिले में लगभग 4000 कोरोना रोगियों की पहचान की गई है और 158 व्यक्तियों की मृत्यु हुई उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेजों के साथ-साथ पंजाब में विभाग द्वारा संचालित 4 प्रयोगशालाओं की शुरुआत के साथ, दैनिक परीक्षण क्षमता बढ़कर 20,000 हो गई है। लोग टेस्ट के लिए नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब तक मेडिकल कॉलेजों ने 9 लाख से अधिक व्यक्तियों के कोरोना का परीक्षण किया है, जिनमें से लगभग 36500 कोरोना के मरीज थे।

साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान इसका खुलासा करते हुए, सोनी ने उच्च मृत्यु दर वाले 40 वर्ष से अधिक आयु के रोगियों पर ध्यान केंद्रित करने का भी निर्देश दिया। उनके बाद दो सप्ताह की संभावना के बारे में बोलते हुए, उन्होंने कहा कि समय पर जांच, एकांत और उपचार के लिए संपर्कों का पता लगाने में तेजी लाने की बहुत आवश्यकता थी। उन्होंने पुलिस आयुक्त को भी निर्देश दिया कि स्वास्थ्य विभाग दिन के नियमों में देरी नहीं की जानी चाहिए और बिना मास्क के बाहर जाने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाने चाहिए। इस अवसर पर उनके साथ ज़िलाधीश भी थे। गुरप्रीत सिंह खैरा, पुलिस आयुक्त डॉ सुखचैन सिंह गिल, अतिरिक्त ज़िलाधीश हिमांशु अग्रवाल, आयुक्त निगम कोमल मित्तल, सिविल सर्जन डाॅ नवदीप सिंह और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …