खालसा कालेज मे आईएएस, पीसीएस कोचिंग सेंटर की शुरूआत

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,1 सितम्बर : (राहुल सोनी ) आईएएस, आईपीएस, आईएफएफ, पीसीएस, डिफेंस सर्विसेज, बैंकिंग व अन्य उच्च स्तर की परीक्षाएं देने के इच्छुक विद्यार्थियों को स्तरीय कोचिंग व प्रशिक्षण मुहैया करवाने के लिए खालसा कालेज में सेंटर फार आल इंडिया कंपीटेटिव एग्जामिनेशन की शानदार शुरूआत की गई । खालसा कालेज गवर्निंग कौंसिल के आनरेरी सचिव राजिंदर मोहन सिंह छीना की मौजूदगी मे गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी से प्रो. परमजीत सिंह जज व डा. जगरूप सिंह सेखो ने पद संभालने के समय किया। इस अवसर पर छीना के साथ कौंसिल के फाइनेंस सचिव गुनबीर सिंह, कालेज प्रिंसिपल डा. महल सिंह भी मौजूद थे। छीना ने कहा कि यूनिवर्सिटी से समाज शास्त्र के प्रसिद्ध सेवा मुक्त प्रो. जज जोकि केंद्र के मुख्य कोआरडीनेटर के रूप में व वर्सिटी के एक अन्य प्रसिद्ध राजनीति विज्ञान विभाग से सेवा मुक्त प्रो. डा. जगरूप सिंह सेखो के अनुभव की सराहना करते हुए उम्मीद जाहिर की है कि विद्यार्थियों के लिए यह सेंटर एक लाभदायक केंद्र स्थापित होगा। जिसका लाभ लेकर वह अपने मनचाहे कोर्स के माध्यम से अपने जीवन को दिशा देंगे तथा खालसा कालेज समूह संस्थाओं के बच्चों को नौकरियां उपलब्ध करवाने के लिए सहायक सिद्ध होंगे। उन्होंने कहा कि सेंटर फार आल इंडिया कंपीटेटिव की ओर से सिविल सर्विसेज में आईएएस, आईपीएस, आईएफएस तथा पीसीएस, डिफेंस सर्विसेज में एनडीए, सीडीएस तथा नेवल जबकि बैकिंग में पीओ एग्जाम के अलावा यूजीसी नेट, एसएसबी तथा अन्य परीक्षाओं संबंधी कोचिंग व प्रशिक्षण दिया जाएगा।
छीना ने कहा कि गवर्निंग कौंसिल के सुनहरे भविष्य को संवारने के लिए हमेशा संजीदा रही है। इसके तहत उक्त के अलावा खालसा कालेज में इस सेंटर के माध्यम से भी विद्यार्थियों को और महत्वपूर्ण कोर्स करवाए जाएंगे। प्रो. जज व डा. सेखो ने पद संभालने के बाद बातचीत करते हुए कहा कि उनको गर्व है कि वह 128 वर्षीय पुरातन शिक्षण संस्था खालसा कालेज संस्था का एक अंग बने है। वह इस केंद्र को सर्वोत्तम बनाने व कालेज के मान, सम्मान के लिए पूरी तरह कार्यशील रहेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा मकसद विद्यार्थियों को चोटी की परीक्षाओं विशेषकर सिविल व डिफेंस सेवाओं के लिए सफलता पूर्वक मुकाबला करने के लिए प्रशिक्षण देकर देश व समाज को अपनी शानदार सेवाएं प्रदान करने के योग्य बनाने का होगा।

खालसा कालेज के प्रिंसिपल डा. महल सिंह ने कह ाकि उक्त केंद्र में अलग अलग विषयों के माहिरों को प्रो. जज व डा. सेखो के दिशा निर्देश के अनुसार भविष्य में शामिल किया जाएगा। आने वाले समय में विद्यार्थियों के लिए यह सेंटर आकर्षण का केंद्र होगा। उन्होंने कहा कि इनका पिछले समय में आईएएस कोचिंग सेंटर, जीएनडीयू में कोआरडीनेटर के रूप में काम का खासा अनुभव इस केंद्र को सफल बनाने में सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि गवर्निंग कौंसिल की योजना थी कि इस केंद्रकी शुरूआत की जाए ताकि जो देश में अलग अलग भर्ती की उच्च स्तरीय आसामी को प्राप्त करने के इच्छुक विद्यार्थी उक्त केदं्र से तैयारी करके मुकाबलों के काबिल हो सके। इस अवसर पर कौंसिल के संयुक्त सचिव अजमेर सिंह हेर, राजबीर सिंह, सरदूल सिंह मनन, हरमिंदर सिंह फ्रीडम, खालसा कालेज आफ एजूकेशन प्रिंसिपल डा. हरप्रीत कौर, खालसा कालेज फार वूमैन प्रिंसिपल डा. हरप्रीत कौर, खालसा कालेज आफ लॉ प्रिंसिपल डा. जसपाल सिंह, खालसा कालेज आफ फार्मेसी प्रिंसिपल डा. आरके धवन, खालसा कालेज आफ एजूकेशन रंजीत एवेन्यू प्रिंसिपल डा. सुरिंदर पाल कौर ढिल्लो, खालसा कालेज आफ फिजिकल एजूकेशन प्रिंसिपल डा. कंवलजीत सिंह, खालसा कालेज आफ नर्सिंग प्रिंसिपल डा. कमलजीत कौर, श्री गुरु तेग बहादुर कालेज फार वूमैन प्रिसंिपल नानक सिंह, खालसा कालेज चविंडा देवी प्रिंसिपल डा. एचबी सिंह, खालसा कालेज सीसे स्कूल प्रिसंिपल डा. इंद्रजीत सिंह गोगोआनी, खालसाकालेज पब्लिक स्कूल जीटी रोड प्रिसंिपल एएस गिल, खालसा कालेज पब्लिक स्कूल हेर प्रिंसिपल गुरिंदरजीत कौर आदि मौजूद थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …