अब शहरी केंद्र शाम 6 बजे तक खुले रहेंगे, काम की दो शिफ्ट होंगी- ज़िलाधीश

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,2 सितम्बर : पंजाब सरकार द्वारा पंजाब के 516 सेवा केंद्रों में से एक छत के नीचे सभी प्रकार की नागरिक सेवाएं प्रदान करने के लिए पंजाब सरकार द्वारा की गई पहल के अनुसार, शहरी केंद्र अब सुबह 8 से शाम 6 बजे तक संचालित होंगे ग्रामीण केंद्र सुबह 9 से शाम 5 बजे तक खुले रहेंगे। गुरप्रीत सिंह खैरा ने यह जानकारी दी यह 41 ऐसे सेवा केंद्र अमृतसर जिले में कार्य कर रहे हैं और 276 प्रकार की सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। खैरा ने कहा कि हमारे जिले में टाइप वन सेवा केंद्र है जो जिला मुख्यालय में कार्य कर रहा है। इसके अलावा, जिले में 16 टाइप 2 और 24 टाइप 3 केंद्र कार्यरत हैं। उन्होंने स्वास्थ्य सेवा की सावधानियों का पालन करने के लिए कोविड-19 संकट के बावजूद सार्वजनिक सेवा में कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया। अपनी सेवा दें ताकि आप और हमारे नागरिक जो आपके लिए काम करने आए हैं वे सुरक्षित रूप से लौट सकें। उन्होंने कहा कि शहरी केंद्र दो शिफ्टों में काम करेंगे। पहली पाली सुबह 8 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक और दूसरी दोपहर 1:30 बजे से शाम 6 बजे तक संचालित होगी।

इस पर विस्तार से बताते हुए, जिला तकनीकी समन्वयक प्रिंस सिंह ने कहा कि सहायक जिला ई-गवर्नेंस समन्वयक रघु कालिया और नवप्रीत सिंह के नेतृत्व में सभी केंद्र समय पर नागरिक सहायता प्रदान कर रहे हैं। 99 प्रतिशत आवेदनों का निस्तारण किया जा चुका है, केवल एक प्रतिशत से भी कम विचाराधीन हैं। उन्होंने कहा कि अकेले अमृतसर जिले में इस वर्ष 3,73,844 आवेदनों का निस्तारण किया गया है। उन्होंने कहा कि ऑन-लाइन काम के कारण, प्रत्येक केंद्र में लंबित आवेदनों की निगरानी सीधे उपायुक्त कार्यालय द्वारा की जाती है। इससे काम में पारदर्शिता आती है और काम में देरी होने की संभावना कम हो जाती है। उन्होंने आम जनता से कोविड-19 संकट के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन करने की अपील की, जिसमें मास्क पहनना शामिल है, मास्क पहनने के लिए 2 गज की दूरी रखें आदि को ध्यान में रखते हुए सेवा केंद्र में काम के लिए पहुंचें, ताकि वायरस को हमारे केंद्रों में फैलने का मौका न मिले।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …